Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी पसली की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। कीवी टीम ने बेन सीयर्स को श्रृंखला के लिए हेनरी के प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया है। सियर्स न्यूजीलैंड के हाल ही में समाप्त हुए यूरोप दौरे का हिस्सा थे और उसने पिछले साल सितंबर में पदार्पण करने के बाद अब तक कुल छह टी20 मैच खेले हैं। सियर्स के अब वेस्टइंडीज दौरे पर अपना वनडे डेब्यू करने की संभावना है। 

हेनरी को पिछले हफ्ते एक अभ्यास सत्र के दौरान चोट लगी जब उन्होंने अपने बाएं हिस्से में दर्द का अनुभव किया। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि हेनरी पुनर्वास शुरू करने के लिए स्वदेश लौट आए हैं और सितंबर में ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए वापसी पर ध्यान केंद्रित करेंगे। स्टीड ने कहा, मैट के लिए दौरे के इस बिंदु पर घर लौटना निराशा की बात है। हालांकि चोट अधिक गंभीर नहीं है - हमें लगा कि एक जोखिम है कि यह और भी बिगड़ जाएगी। मैट घर लौट रहे हैं और सितंबर की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए तैयार होने के लिए तुरंत अपना पुनर्वास शुरू करेंगे। 

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 17 अगस्त से शुरू होने वाली है। बेन सीयर्स के बारे में बात करते हुए गैरी स्टीड ने एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान बुलाए जाने पर तेज गेंदबाज के खेलने के लिए आश्वस्त महसूस किया। टीम में बुलाए जाने के बाद सियर्स अब रविवार (14 अगस्त) तक जमैका के लिए उड़ान भरेंगे और फिर पहले वनडे से अगले दिन बारबाडोस पहुंचेंगे। 

स्टीड ने कहा, बुधवार से शुरू होने वाली आगामी एकदिवसीय श्रृंखला और पांच दिनों में तीन मैचों से मिलकर हमने इसे पूरी तरह से फिट प्रतिस्थापन में लाने के लिए समझदारी के रूप में देखा। बेन यूरोप में एक सफल दौरे से नए सिरे से आता है और जबकि उसे अभी एकदिवसीय क्रिकेट खेलना है - हमें विश्वास है कि अगर उसे बुलाया जाता है तो वह तैयार है। 24 साल की उम्र में वह एक रोमांचक युवा संभावना है और हमें उसकी गति और कौशल पसंद है। 

.
.
.
.
.