Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 5 जुलाई बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा यशस्वी जयसवाल को टीम में जगह मिली जबकि आवेश खान की वापसी हुई है। वहीं 2023 में अपना पहला आईपीएल सीजन खेलने वाले बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भी चुना गया है। हालांकि कुछ उल्लेखनीय खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए जिसमें नितीश राणा का नाम भी शामिल है। इस पर राणा ने आपत्ति जताते हुए सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली है। 

दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2023 में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल सीजन खेला जिसमें 14 मैचों में 31.77 की औसत और 140.96 की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए। राणा ने इस साल श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व भी किया। 29 वर्षीय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक गुप्त नोट पोस्ट किया जिसमें लिखा था, 'बुरे दिन अच्छे दिन बनाते हैं।' 

प्रतिभाशाली बाएं हाथ के खिलाड़ी ने अब तक दो टी20आई और एक वनडे मैच खेला है। भारत के लिए उनकी आखिरी उपस्थिति लगभग दो साल पहले थी। राणा के लिए सैयद मुश्ताक अली सीजन भी अच्छा रहा था लेकिन ऐसा लगता है कि उनका प्रदर्शन चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर सका। गौर हो कि भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैच खेलेगा। उनमें से पहला मैच 3 अगस्त को तरौबा, त्रिनिदाद में खेला जाएगा। अगले दो टी20 मैच गुयाना में खेले जाएंगे जबकि आखिरी दो टी20 मैच लॉडरहिल और फ्लोरिडा में होंगे।