Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मौजूदा भारतीय टीम में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। चाहे वह टेस्ट हो, वनडे या टी20, हर प्रारूप में ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं। जब भारतीय क्रिकेट के भविष्य की बात की जाती है तो उनमें से एक नाम राहुल त्रिपाठी का भी होता है। अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के अनुसार विराट कोहली की जगह लेने के लिए त्रिपाठी को सबसे आगे होना चाहिए। 

कार्तिक ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमें 3 महीने के समय, 6 महीने के समय में यह नहीं भूलना चाहिए। हो सकता है कि उसके पास एक अच्छा आईपीएल हो, शायद वह नहीं करेगा, लेकिन वह उस भारतीय टीम के नंबर तीन स्थान के हकदार हैं, जब भी वह आता है। अगर विराट कोहली खेलना पसंद करते हैं, यह ठीक है लेकिन अगर वह आसपास नहीं हैं, तो उन्हें त्रिपाठी पहली पसंद होना चाहिए, न कि ऐसा व्यक्ति जिसने कहीं और अच्छा प्रदर्शन किया हो। 

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि जब त्रिपाठी का करियर लाइन पर था, तब भी 31 वर्षीय ने अपनी खेल शैली को बदलने से इनकार कर दिया और श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन किया। त्रिपाठी के पास जो निडरता है वह भारतीय राष्ट्रीय टीम के काम आ सकती है। त्रिपाठी ने एक बार फिर दिखाया कि उनके पास कितनी प्रतिभा है। तेजतर्रार बल्लेबाज ने 22 गेंद में 44 रन बनाए जब भारत ने तीसरे टी20आई में न्यूजीलैंड का सामना किया। नंबर 3 पर आकर त्रिपाठी अपनी स्वाभाविक खेल शैली से पीछे नहीं हटे और पुरस्कार लेने के लिए आक्रामक रूप से खेले। 

कार्तिक ने कहा, 'उसके बारे में सुंदरता उसका डीएनए है। उन्होंने कहा, 'वहां जाने के लिए और चाहे कितनी भी बड़ी स्थिति क्यों न हो, खेल कितना भी बड़ा क्यों न हो, इस तरह के खिलाड़ियों की आपको जरूरत होगी क्योंकि वह बड़े मैचों में ऐसा ही करेगा।'