Sports

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कोच जॉन बुकानन ने भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक "रोमांचक" प्रतिभा बताया और कहा कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अगर उनका बल्ला चला तो वह भारत के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अभियान में प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं। कोच के रूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए 2003 और 2007 विश्व कप जीतने वाले बुकानन ने जयसवाल पर बात करते हुए कहा कि इसके बारे में बहुत चर्चा है, है ना? वह एक रोमांचक युवा खिलाड़ी है और निश्चित रूप से देखने लायक है, लेकिन वह मेरे लिए उन उदाहरणों में से एक होगा। वह ( जयसवाल) ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेले हैं, या कम से कम उन्होंने पर्थ में उछाल वाले विकेट पर टेस्ट मैच नहीं खेला है। अगर वह उन परिस्थितियों में समायोजित करने की अपनी क्षमता दिखाते हैं तो निश्चित तौर पर भारत सीरीज में आगे बढ़ सकता है। 

 

IND vs AUS, Border-Gavaskar trophy, John Buchanan, Yashasvi jaiswal, Shubman gill, cricket news, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, जॉन बुकानन, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, क्रिकेट समाचार

 

जयसवाल के अभी 9 टेस्ट मैचों में 1028 रन हैं जिसमें तीन शतक शामिल हैं। उनका 5 दिवसीय क्रिकेट में 68.53 का औसत है। वह दो दोहरे शतक और चार अर्धशतक लगा चुके हैं। वह आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​चक्र में इंग्लैंड के जो रूट (15 मैचों में तीन शतक और छह अर्द्धशतक के साथ 1,165 रन) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। जयसवाल ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। इंग्लैंड के भारत दौरे में, जयसवाल 5 मैचों और 9 पारियों में 79.91 की स्ट्राइक रेट से 712 रन बनाकर श्रृंखला में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, इसमें दो दोहरे शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 214* था।

 

IND vs AUS, Border-Gavaskar trophy, John Buchanan, Yashasvi jaiswal, Shubman gill, cricket news, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, जॉन बुकानन, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, क्रिकेट समाचार

बता दें कि भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया सीरीज 22 नवंबर से पर्थ में पहले टेस्ट के साथ घरेलू मैदान पर शुरू होगी। एडिलेड ओवल में 6 से 10 दिसंबर तक होने वाला दूसरा टेस्ट दिन-रात प्रारूप में खेला जाएगा। इसके बाद, प्रशंसकों का ध्यान तीसरे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन के गाबा पर होगा, जो 14 से 18 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। मेलबर्न के मशहूर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 से 30 दिसंबर के बीच पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा। 3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 5वां और अंतिम टेस्ट होगा।