Sports

खेल डैस्क : टी20 क्रिकेट विश्व कप 2022 में पाकिस्तान टीम फाइनल मुकाबले में इंगलैंड से हार गई थी। एकतरफा मुकाबले में इंगलैंड ने तीनों विभागों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। खास तौर पर इंगलैंड के बल्लेबाज तो पाकिस्तान की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी पर भारी रही। इस दौरान नसीम शाह की गेंदों पर तो जमकर रन बने। पाकिस्तान 138 रन का लक्ष्य बचा रही थी तभी नसीम ने 4 ओवर में 30 रन लुटा दिए। वह कोई विकेट भी नहीं निकाल पाए थे।

 

Naseem Shah, cricket news, sports, Pakistan cricket team, T20 world cup, नसीम शाह, क्रिकेट समाचार, खेल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, टी20 विश्व कप

 

नसीम ने बताया कि हमारे घर के सामने एक शख्स है जोकि जलेबी बनाता है। एक दिन उनसे मुझे बताया कि मैंने फाइनल मुकाबले में क्या गलती कर दी थी। मैं पहले तो उसपर कहा फिर उनसे कहा अंकल जी? मैं आपके पास से दो साल से जलेबी खरीद रहा हूं मैंने आपसे कभी नहीं कहा कि आपकी जलेबी की बनावट गलत है या आप इसे अच्छी नहीं बना पाते। हम इंसान हैं और हम गलतियां करते हैं। आप भी तो गलतियां करते होंगे। तो हमें भी माफ कर दो न। 


 

ऐसा रहा था उक्त मुकाबला
इंगलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करने उतरा था। उनकी शुरूआत खराब रही। रिजवान 15 तो मोहम्मद हैरिस 8 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद बाबर आजम ने 32 तो शान महसूद ने 38 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। मध्यक्रम में शादाब खान ने 20 रन बनाए जबकि अन्य बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाए और टीम 20 ओवरों में 137 रन ही बना पाई। जवाब में इंगलैंड ने 32 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन मध्यक्रम में बेन स्टोक्स ने 52, हैरी ब्रूक ने 20 तो मोईन अली ने 19 रन बनाकर अपनी टीम को खिताब दिला दिया। 

 

अभी विश्व कप के लिए तैयार है पाकिस्तान टीम
पाकिस्तान टीम अभी टी20 विश्वकप की तैयारी कर रही है। वह इससे पहले इंगलैंड के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज खेल रही थी जहां उन्हें 2-0 से करारी हार झेलनी पड़ी। सीरीज का आखिरी मुकाबला लंदन में खेला गया था जहां पाकिस्तान पहले खेलते हुए 157 रन ही बना पाई थी। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड ने फिल सॉल्ट के 45, जोस बटलर के 39, जॉनी बेयरस्टो के 28 रनों की बदौलत 15.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान टीम सीधे विश्व कप खेलने के लिए कैरेबियन मुल्क पहुंच जाएगी। पाकिस्तान का पहला मुकाबला यूएसए से छह जून को होना है। मैच रात 9 बजे शुरू होगा।