Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश फोगाट द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए आरोप साबित होने पर फांसी पर चढ़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ पहलवानों के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं, यौन उत्पीड़न का एक भी मामला साबित होने पर मैं फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं। 

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं WFI अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ूंगा लेकिन मैं सीबीआई या पुलिस द्वारा जांच के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ इस साजिश के पीछे एक उद्योगपति का हाथ है। जान से मारने की धमकी मिलने पर विनेश ने पुलिस से संपर्क क्यों नहीं किया। बृजभूषण ने कहा, 'ये चाहते हैं कि हम ओलंपिक विजेता हैं, हमारा ट्रॉयल न कराया जाए और ट्रॉयल कराया भी जाए तो पहले नेशनल के विजेता का ट्रॉयल हो फिर जो जीत कर आए उनके साथ फाइनल इनका कराया जाए। 

बृजभूषण ने कहा कि इससे इन्हें दिक्कत हो रही है वहीं गुस्सा इनका आज फूटा है। WFI अध्यक्ष ने कहा कि ओलंपिक के बाद इन्होंने एक भी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया और सब सरकार की स्कीमों का फायदा ले रहे हैं। जहां तक इन खिलाड़ियों का सवाल हैं ये ओलंपिक पदक विजेता हैं। उसमें हमारा भी सहयोग है लेकिन जब राष्ट्रीय प्रतियोगिता की बात आती है तो इनकी तबीयत खराब हो जाती है। अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में इनकी तबीयत ठीक हो जाती है। कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ने कहा कि जो लोग नेशनल लड़कर आ रहे हैं अगर हम उन्हें बाहर कर देंगे और जो नेशनल लड़कर नहीं आ रहे हैं उन्हें कैंप में ले लेंगे तो दूसरों के साथ अन्याय होगा। ये पॉलिसी इन्हें पसंद नहीं आई। 

गौर हो कि बुधवार से कुश्ती खिलाड़ी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। इस दौरान विनेश फोगाट ने बुधवार शाम आरोप लगाया था कि भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं। फोगाट ने उन्हें हटाने के लिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के हस्तक्षेप की मांग की।