Sports

लखनऊ : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने एकदिवसीय विश्व कप (ODI world Cup) में पहली जीत दर्ज करने पर खुशी जाहिर करते हुए अपने गेंदबाजों की जमकर प्रशंसा की जिन्होंने श्रीलंका को सोमवार को यहां खेले गए मैच में अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया। कुसल परेरा (78) और पथुम निसंका (61) के बीच पहले विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की मदद से श्रीलंका एक समय बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा था लेकिन आखिर में उसकी टीम 209 रन पर आउट हो गई। 

ऑस्ट्रेलिया ने 88 गेंद शेष रहते ही पांच विकेट से जीत दर्ज की। कमिंस ने मैच के बाद कहा कि उन्होंने बहुत अच्छी शुरुआत की थी लेकिन जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने गेंदबाजी की और अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई, उनका यह प्रयास शानदार था। उन्होंने कहा कि हमने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया। उम्मीद है कि आगामी मैचों में हम इसे जारी रखेंगे।

श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने कहा कि अगर उनकी टीम में 290-300 का स्कोर बनाया होता तो परिणाम भिन्न हो सकता था। उन्होंने कहा कि हमने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन हमारा मध्य क्रम लड़खड़ा गया। अगर हमने 290 या 300 का स्कोर बनाया होता तो इस पिच पर वह अच्छा स्कोर होता। हम स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पाए और हमने काफी गेंद खाली जाने दी। मुझे अपने बल्लेबाजों पर भरोसा है और उम्मीद है कि आगे वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने 4 विकेट लिए और उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। जंपा ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। पिछले कुछ दिन से मेरी पीठ में जकड़न थी, लेकिन मैंने आज अच्छी गेंदबाजी की। मैं पिछले मैच में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाया था।