Sports

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 267 रन का लक्ष्य मिलने के बाद दिल्ली ने भी जोरदार वापसी करते हुए पावरप्ले में ही स्कोरबोर्ड पर 88 रन टांग दिए थे। इस दौरान जेक फ्रेजर के बाद दिल्ली की उम्मीदें ऋषभ पंत पर रहीं। पंत ने 35 गेंदों पर 44 रन बनाए लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। 67 रन से मैच गंवाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत से जब टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी क्यों चुनी, सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसके पीछे एकमात्र विचार प्रक्रिया यह थी कि ओस हो सकती है जो नहीं आई। लेकिन हमारे पास एक मौका होता अगर हम उन्हें 220-230 तक सीमित कर देते। पावरप्ले में बड़ा अंतर रहा। उन्होंने (125) रन बनाए और हमने उसके बाद तेजी से खेलना शुरू किया।


पंत ने कहा कि दूसरी पारी में गेंद अधिक रुक रही थी। यह हमारी अपेक्षा से अधिक थी, लेकिन जब हमें 260, 270 का पीछा करना था, तो आपको स्कोर बनाए रखने की जरूरत होती है। उम्मीद है, हम आगे चलकर अधिक विचार प्रक्रिया और स्पष्ट मानसिकता के साथ आएंगे। वहीं, जेक फ्रेजर मैकगर्क की बल्लेबाजी पर पंत ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी अद्भुत रही है। वह हमारे लिए अच्छे रहे हैं, एक टीम के रूप में हमें यही करने की जरूरत है, एक साथ रहना है, उन क्षेत्रों पर ध्यान देना है जहां हम अगले गेम में सुधार कर सकते हैं।


 

यह भी पढ़ें:-  SRH vs DC : एक सीजन में चौथी बार टूटा RCB का महारिकॉर्ड, 11 साल से था टॉप पर

यह भी पढ़ें:- SRH vs DC : जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 15 गेंदों पर जड़ी फिफ्टी, सीजन की सबसे तेज

यह भी पढ़ें:-SRH vs DC : सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL का 7 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, पावरप्ले में जड़े 125 रन

 

ऐसा रहा मुकाबला
हैदराबाद ने पहले खेलते हुए अभिषेक शर्मा के 46, ट्रेविस हेड के 89, शाहबाज अहमद के 59 रन की बदौलत 7 विकेट पर 266 पर बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली को जेक फ्रेजर का सहारा मिला था जिन्होंने 18 गेंदों पर 65 रन बनाए। मध्यक्रम में कप्तान ऋषभ पंत ने जरूर 44 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से लगातार गिरते विकेट के कारण वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली 199 पर ऑल आऊट हो गई। इससे हैदराबाद को 67 रन से जीत हासिल हुई।


अपडेट हुई अंक तालिका
हैदराबाद ने दिल्ली को हराने के साथ ही सीजन में 5 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। हैदराबाद की यह लगातार चौथी जीत है। उन्होंने इससे पहले चेन्नई, पंजाब और बेंगलुरु को भी हराया था। अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स अभी भी 7 में से 6 मुकाबले जीतकर पहले स्थान पर है। वहीं, मुकाबला गंवाने के बाद दिल्ली कैपिटलस सातवें स्थान पर आ गई है। उनके नाम पर अब 8 मैचों में सिर्फ तीन जीत ही रह गई हैं। अंक तालिका में 8वें स्थान पर गुजरात, 9वें पर पंजाब तो 10वें पर बेंगलुरु बनी हुई है।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली :
डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार
हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडेय, टी नटराजन