Sports

कराची : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरे के लिए सहमत होना देश में क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। ऑस्ट्रेलिया तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। पहला टेस्ट 4 मार्च से रावलपिंडी में खेला जाएगा। 

पीसीबी पॉडकास्ट पर अकरम ने कहा, ऑस्ट्रेलिया का 24 साल बाद पाकिस्तान आना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक उपलब्धि है। इस श्रृंखला का हमारे क्रिकेट पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा क्योंकि इससे हमारे खिलाड़ियों के दृष्टिकोण और मानसिकता में सुधार होगा। अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए, यह एक अवसर होगा। इस खेल से प्यार करने और अपने करियर में अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगा। 

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

अकरम ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे से एक मजबूत और शक्तिशाली संदेश जाएगा कि यहां सब कुछ ठीक और सामान्य है। यह पाकिस्तान में हमारा तीसरा एचबीएल पीएसएल है और मैं विदेशी खिलाड़ियों को बताता रहता हूं कि यह सुरक्षा इसलिए की गई है क्योंकि हम बहुत सतर्क हैं और कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। विदेशी खिलाड़ी इस तर्क को समझते हैं और यहां आने और खेलने के लिए खुश हैं। 

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया और टीम का नेतृत्व पैट कमिंस करेंगे। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि 1998 के बाद से पाकिस्तान में चीजें बदल गई हैं और मुझे लगता है कि पिचें बेहतर होंगी, जिससे टेस्ट क्रिकेट देखना दिलचस्प होगा। मुझे विश्वास है कि ऑस्ट्रेलिया से खेलने के बाद हमारी क्रिकेट टीम में सुधार होगा क्योंकि खिलाड़ी अपनी ताकत और कमजोरी का आकलन करेंगे और काम करेंगे। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट के लिए बेहतर प्रशिक्षित के लिए तैयार रहें जो साल की आखिरी तिमाही में खेला जाएगा। 

.
.
.
.
.