Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व अंतरराष्ट्रीय वसीम अकरम का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने के लिए पसंदीदा है। 57 वर्षीय ने कहा कि ओवल में पिच तेज गेंदबाजों का समर्थन करेगी और इससे मध्य में भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी हो सकती है। उनका यह भी मानना है कि सतह अधिक उछाल देगी और इस प्रकार, भारतीय बल्लेबाजी इकाई को बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है। 

अकरम ने कहा, 'ओवल में, आप अगस्त के आखिरी सप्ताह में या सितंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में टेस्ट मैच खेलते हैं, जब पिच बिल्कुल सूखी होती है। लेकिन इस बार यह एक नई पिच है और जून की शुरुआत है। बहुत अधिक उछाल होगा। ड्यूक्स बहुत अधिक और अधिक समय तक स्विंग करती है और कूकाबुरा की तुलना में बहुत कठिन रहती है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया थोड़ा प्रबल दावेदार होगा।' 

गौर हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल 7 जून से द ओवल में होगा। दोनों टीमें इस समय लंदन में हैं और तैयारियों में जुटी हैं। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं है जबकि ऑस्ट्रेयिला ने 15 सदस्यीय टीम में बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को महा मुकाबले से पहले  चोट के कारण बाहर कर दिया है।