Sports

नई दिल्ली : युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती चरण के दौरान जब वह खराब लय में थे तब उन्होंने प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया और ऐसे लोगों के बीच रहने पर ध्यान दिया जिन्होंने अतीत में उन्हें सही सलाह दी थी। आईपीएल के शुरुआती सात मैचों में सिर्फ 121 रन बनाने के बाद इस बात पर संदेह था कि क्या जायसवाल टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बना पाएंगे। 

उन्होंने हालांकि अगली तीन पारियों में 104, 24 और 67 रन कर खुद को साबित किया। जायसवाल ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘मैं अपनी प्रक्रिया पर बहुत अधिक ध्यान देता हूं और अभ्यास सत्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं। मैं कड़ी मेहनत करने के साथ सही लोगों के बीच रहने पसंद करता हूं।' राजस्थान की टीम 10 मैचों में 16 अंक के साथ प्लेऑफ की दौड़ में अच्छी स्थिति में है। जायसवाल चाहते है कि उनकी टीम यह लय बनाए रखे। 

उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए अभी चीजें सही चल रही है और मुझे उम्मीद है कि हम यह लय जारी रखते हुए अपनी आगामी मैचों में भी प्रक्रिया पर ध्यान देंगे।' जायसवाल के अनुसार आईपीएल खेलने से उन्हें अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले तैयारियों को पुख्ता करने का मौका मिलेगा। 

भारत के लिए 17 टी20 मैच खेल चुके इस कलात्मक बल्लेबाज ने कहा, ‘हमें बहुत फायदा होने वाला है। हम आईपीएल में उन्हीं खिलाड़ियों (विश्व कप में खेलने वाले दूसरे देशों के खिलाड़ी) के साथ खेल रहे हैं और हम उन्हें जानते हैं और हम इसके लिए अच्छी तैयारी कर सकते हैं।'