Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की हालिया फॉर्म बेहद निराशाजनक रही है। पंत को टी20 विश्व कप के आखिरी दो मैचों में मौका दिया गया, जिसमें वह पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए। इसके बाद पंत को न्यूजीलैंड दौरे पर भी खुद को साबित करने के कई मौके मिले, लेकिन उनके प्रदर्शन में कोई सुधार देखने को नहीं मिला। वहीं, भारतीय टीम के फैंस बार-बार पंत को मौका दिए जाने से नाराज दिख रहे हैं और उनका मानना है कि टीम में प्रतिभावान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बैंच पर बिठाकर पंत को मौका देना बेहद निराशाजनक है। 

वहीं अब न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के स्टैंड इन कोच वीवीएस लक्ष्मण ने इस बात का खुलासा किया है कि क्यों भारतीय टीम मैनेजमेंट बार-बार पंत को असफलता के बावजूद मौके दे रही है। लक्ष्मण ने कहा," पंत ने नंबर 4 पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, हाल ही में उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में एक महत्वपूर्ण शतक बनाया और उनका समर्थन करना महत्वपूर्ण है। टी20 क्रिकेट ने बल्लेबाजों को मैदान अधिक आत्मविश्वास दिया है, आउटफील्ड चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो पंत अपनी रेंज हिटिंग से मैदान के बाहर गेंद पहुंचा देते हैं।"

पंत का न्यूजीलैंड दौरा बेहद निराशाजनक

ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के टी20 सीरीज में ओपनिंग का मौका दिया गया, बतौर ओपनर उन्होंने दो पारियों में 6 और 11 रन बना पाए। इसके बाद वनडे सीरीज में पंत को ओपनिंग करने का मौका मिला, जिसमें दो पारियों 10 और 15 रन ही बना पाए। इस मुताबिक पंत ने 4 पारियों में कुल 42 रन ही बनाए।

पंत ने किया खुद का बचाव

न्यूजीलैंड दौरे के पर अपनी खराब फॉर्म पर बात करते हुए पंत ने खुद का बचाव किया। उन्होंने कहा,"मेरे करियर के इस मोड़ पर तुलना पर मैं भरोसा नहीं करता हूं। इस समय तुलना का कोई मतलब नहीं है, मेरी उम्र महज 24-25 साल है। अगर आप तुलना करना चाहते हो तो जब मैं 30-32 साल का हूंगा तब कर सकते हो। इससे पहले मेरे लिए तुलना का कोई मतलब नहीं है।"