Sports

नॉर्वे ( निकलेश जैन ) लिजेंड्स ऑफ चैस इंटरनेशनल शतरंज मे लगातार तीसरे राउंड मे विश्वनाथन आनंद को हार का सामना करना पड़ा है । पीटर स्वीडलर और मेगनस कार्लसन के बाद तीसरे राउंड मे 5 बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद को रूस के पूर्व विश्व चैम्पियन ब्लादिमीर क्रामनिक नें 2.5-0.5 के बड़े अंतर से पराजित कर दिया । दोनों के बीच तीन मुकाबलों मे ही दो जीत और एक ड्रॉ से परिणाम क्रामनिक के पक्ष मे रहा । यहाँ पर यह कहना भी सही होगा की आनंद का भाग्य उनका साथ नहीं दे रहा है । क्रामनिक के साथ पहले मुक़ाबले मे सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए आनंद नें फ्रेंच डिफेंस के खिलाफ अच्छा खेल दिखाते हुए बाजी लगभग जीत ली थी पर एक बार फिर अंत समय मे समय के दबाव मे उनसे गलतियाँ हुई और क्रामनिक जीत गए ।

देखे पहले मैच का विडियो विश्लेषण - हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

इसका असर अगले खेल मे भी दिखा जहां काले मोहरो से आनंद इंग्लिश ओपनिंग मे 32 चालों मे मुक़ाबला हार गए । तीसरे मुक़ाबले मे सफ़ेद मोहरो से आनंद नें इटेलिअन ओपनिंग मे ज़ोर तो लगाया पर मुक़ाबला 40 चालों मे ड्रॉ रहा ।

PunjabKesari

तीसरे राउंड के अन्य परिणामों मे रूस के इयान नेपोंनियची नें नीदरलैंड के अनीश गिरि को ,विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन  नें  हंगरी के पीटर लेको को ,रूस के पीटर स्वीडलर नें इज़राइल के बोरिस गेलफंड को तो चीन केउक्रेन के वेसली इवांचुक नें चीन के डिंग लीरेन को मात दी । तीन राउंड के बाद कार्लसन और स्वीडलर 9 अंक बनाकर पहले स्थान पर चल रहे है ।

.
.
.
.
.