Sports

नई दिल्ली : वीरेंद्र सहवाग अपने पूर्व भारतीय साथी गौतम गंभीर के विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी से हटाने जाने के बयान से सहमत होते नजर नहीं आ रहे हैं। एलिमिनेटर में चल आरसीबी के बाहर होने के बाद गंभीर ने कहा था कि कोहली को हार के लिए जिम्मेदारी लेनी चाहिए। वह 8 साल से टीम से जुड़े हैं लेकिन खिताब नहीं जीत पाए। अब आरसीबी को कप्तान बदलना चाहिए। 

हालांकि गंभीर के इस बयान पर सहवाग का मानना है कि आरसीबी प्रबंधन को कोहली को अपने नेता के रूप में समर्थन देना जारी रखना चाहिए। सहवाग ने कहा कि आरसीबी प्रबंधन को अब यह सोचना चाहिए कि वे अपनी टीम को कैसे और बेहतर बना सकते हैं।

Virender Sehwag, RCB Captain Virat Kohli, Kohli, Royal Challnger Bangalore, RCB,  वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर,

सहवाग ने कहा- एक कप्तान केवल अपनी टीम की तरह ही अच्छा होता है। जब विराट कोहली भारत की कप्तानी करते हैं, तो वह परिणाम देने में सक्षम होते है। वह एकदिवसीय, टी-20 आई या टेस्ट सीरीज को जीतता है  लेकिन जब वह आरसीबी की कप्तानी करता है, तो उसकी टीम प्रदर्शन नहीं कर पाती। कप्तान के पास एक अच्छी टीम होना बहुत जरूरी है। इसलिए, मेरा मानना है कि प्रबंधन को कोहली को बदलने की बजाय टीम बेहतर करनी चाहिए। 

Virender Sehwag, RCB Captain Virat Kohli, Kohli, Royal Challnger Bangalore, RCB,  वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, विराट कोहली, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर,

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों छह विकेट से हार झेलने के बाद आरसीबी का आईपीएल 2020 का सफल खत्म हो गया। एक शो के दौरान जब पूछा गया कि क्या आरसीबी को कप्तानी बदल देनी चाहिए तो इसपर गंभीर बोले- 100 प्रतिशत, क्योंकि समस्या जवाबदेही के बारे में है। टूर्नामेंट में आठ साल (एक ट्रॉफी के बिना)। आठ साल लंबा समय होता है। कप्तान के बारे में भूल जाइए, मुझे कोई अन्य खिलाड़ी बताइए जो आठ साल तक कप्तान रहा हो। उसने खिताब नहीं जीता हो और फिर भी वह कप्तान रहा हो। जवाबदेही होनी चाहिए। कप्तान को जवाबदेही लेने की जरूरत है।

.
.
.
.
.