Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार 2 जून की शाम को ओडिशा के बालासोर में हुए बड़े ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के बच्चों के लिए पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने ऐलान किया है कि उन्हें मुफ्त शिक्षा दीं जाएंगी। सहवाग ने अपने ट्विटर से ट्वीट करके इस जानकारी को साझा किया। उन्होनें लिखा की ओडिशा में हुई भयानक रेल दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के बच्चे को सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में मुफ्त शिक्षा दीं जाएगी। आपको बता दें कि ये पिछले कई दशकों की सबसे भयंकर रेल दुर्घटना है। ऐसा पहली बार हुआ कि एक साथ एक जगह पर तीन ट्रेनों की टक्कर हो गई हो। 

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने ट्वीट कर लिखा, "यह तस्वीर हमें लंबे समय तक दुख देगी। दुख की इस घड़ी में मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं कि इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के बच्चों की पढ़ाई का ध्यान रखूं। मैं ऐसे बच्चों को सहवाग इंटरनेशनल स्कूल की बोर्डिंग सुविधा में मुफ्त शिक्षा प्रदान करता हूं।" इसके अलावा वीरेंदर सहवाग ने इसी ट्वीट के थ्रेड में एक और ट्वीट किया, उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि,"इसके अलावा मैं उन सभी बहादुर पुरुषों और महिलाओं को सलाम करता हूं जो बचाव कार्यों में सबसे आगे रहे हैं। और स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले चिकित्सा दल और स्वयंसेवकों को भी मैं सलाम करता हूं। इस समय हम सब एक साथ हैं।"

ऐसे हुआ रेल हादसा
रेलवे बोर्ड के अनुसार हावड़ा से चेन्नई की ओर जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस का सिग्नल फेल हो गया था जिसके कारण वो लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई। यह टक्कर इतनी भयानक थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के कुछ डब्बे डाउन मेन लाइन में आ रही यशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पिछले दो डब्बों से टकरा गई। रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना में अभी तक करीब 288 लोगों की जान जा चुकी हैं और 1,175 से भी ज्यादा लोग घायल हैं।