Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस समय भारत में सबसे महंगे सेलिब्रिटी की सूची में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और रणवीर सिंह को पछाड़ दिया है। कोहली मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, लेकिन इससे उनकी सेलिब्रिटी वैल्यू पर कोई असर नहीं पड़ा है। कंसल्टेंसी फर्म क्रॉल के अनुसार पिछले साल की तुलना में विराट की कुल ब्रांड वैल्यू में करीब 29 फीसदी का इजाफा हुआ है। 

साल 2023 में कोहली की ब्रांड वैल्यू करीब 227.9 मिलियन अमेरिकी डॉलर आंकी गई थी। दूसरे स्थान पर रणवीर सिंह रहे, जिनकी ब्रांड वैल्यू 203.1 मिलियन अमेरिकी डॉलर रही जबकि सुपरस्टार और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान 120.7 मिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर रहे। इस सूची में एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं। धोनी की ब्रांड वैल्यू 95.8 मिलियन अमेरिकी डॉलर है जबकि सचिन 91.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर के साथ आठवें स्थान पर हैं। 

इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर का मानना ​​है कि मौजूदा टी20 विश्व कप में विराट कोहली का खराब प्रदर्शन चिंताजनक नहीं है, क्योंकि यह "तूफान से पहले की शांति" है। कोहली ने पिछले मैच में यूएसए के खिलाफ शून्य पर आउट होने से पहले आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ क्रमशः 1 और 4 रन बनाए थे। पूर्व भारतीय कप्तान टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं। 

कोहली के फॉर्म पर किसी भी संदेह को दूर करते हुए बांगर ने न्यूयॉर्क की पिच की चुनौतीपूर्ण प्रकृति का उल्लेख किया, जहां भारत ने तीनों मैच खेले। अनुभवी ने इस तथ्य पर भी प्रकाश डाला कि यह पहली बार है जब कोहली आईसीसी टूर्नामेंट में ओपनिंग कर रहे हैं।