Sports

नई दिल्ली : बाएं हाथ के स्पिनर हरमीत सिंह (Harmeet Singh) जो अमेरिका में चल रहे टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही अमेरिकी टीम का हिस्सा हैं, ने खुलासा किया है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोच दिनेश लाड ने उनके करियर को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने दो अंडर-19 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया और यूएसए जाने से पहले मुंबई के लिए खेले। 


हरमीत ने एक वीडियो में कहा कि मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस यात्रा में मेरा समर्थन किया और विशेष रूप से दिनेश लाड सर को। मेरी प्रतिभा को सबसे पहले लाड सर ने पहचाना, जो मेरे स्कूल के दिनों में कोच और सलाहकार थे (रोहित शर्मा उसी स्कूल में पढ़ते थे)। उन्होंने कहा कि वास्तव में, उन्होंने ही मुझे अपने स्कूल में शामिल होने की सलाह दी थी। वहां उन्होंने मुझे वह सब कुछ प्रदान किया जो वह कर सकते थे। 

 

USA cricketer, Rohit Sharma, Cricket news, sports, Harmeet singh, Dinesh Lad, यूएसए क्रिकेटर, रोहित शर्मा, क्रिकेट समाचार, खेल, हरमीत सिंह, दिनेश लाड

 

हरमीत ने कहा कि लाड के बिना उनकी प्रगति संभव नहीं होती। उन्होंने कहा कि मैंने स्वामी विवेकानंद स्कूल में दाखिला लिया। हमने कई रिकॉर्ड तोड़े, तब उपनगरों में कोई क्रिकेट नहीं था, लेकिन अब पीछे मुड़कर देखता हूं, तो यह सब एक सपने जैसा लगता है। हमने स्कूल में जो कुछ भी हासिल किया, वह लाड सर के समर्थन के बिना संभव नहीं था। उन्होंने जुनून के साथ हम पर काम किया और हमें शिवाजी पार्क जिमखाना में पद्माकर शिवलकर सर और प्रवीण आमरे सर के पास भेजा। 

 

बता दें कि ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहने वाली अमेरिका टीम ने सुपर 8 अभियान के तहत अपना पहला मुकाबला 19 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। अमेरिका ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान को हराकर सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी थी।