Sports

नई दिल्लीः 2014 में शील्ड से अलग होने के बाद रोमन रेंस WWE के टॉप रैसलर बनकर उभरे हैं। रोमन को जब भी मौका मिला है उन्होंने कई बड़े चेहरों को हार का स्वाद चखाया है। ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स की आज हम बात करेंगे जिनको रोमन ने रिंग में साफ तरीके से हराया।

द अंडरटेकर
पिछले साल हुई रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस को अंडरटेकर के खिलाफ सबसे बड़ी जीत हासिल हुई थी। राॅयल रंबल में रोमन द्वारा अंडरटेकर को बाहर करने के बाद राॅ का एक इवेंट हुआ। जिसमें रोमन ने रैसलमेनिया 33 के इस मैच के लिए टेकर को चुनौती दी। टेकर के शानदार प्रयास के बाद भी रोमन इस मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल रहे। इस जीत के साथ रोमन रैसलमेनिया में टेकर को हराने वाले दूसरे रैसलर बने।
PunjabKesari

जॉन सीना
यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारने के बाद रेंस का मुकाबला जॉन सीना से हुआ। काफी सारे प्रोमोज के बाद नो मर्सी में इन दोनों के बीच मुकाबला हुआ जिसमें सीना को रोमन रेंस हराने में सफल रहे। इस जीत से वे सीना को हटाकर कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस बन गए। इस मैच को लेकर फैंस को बेसबरी से इंतजार था।
PunjabKesari

डेनियल ब्रायन
रोमन ने 2015 का राॅयल रंबल मैच जीता जिसके बाद वे ब्रॉक लैसनर के साथ WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के नंबर एक कन्टेंडर बन गए थे लेकिन उनकी जीत WWE यूनिवर्स को प्रभावी नहीं लगी। उन्हें एक प्रभावी दावेदार बनाने के लिए WWE ने उनका मैच डेनियल ब्रायन के साथ कराया। इसके बाद इनके बीच फ़ास्टलेन में मैच हुआ जिसमें वे डेनियल को हराने में सफल रहे। इसके बाद वे लैसनर के साथ WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भिड़े।
PunjabKesari

एजे स्टाइल्स
रोमन रेंस और एजे स्टाइल्स के बीच काफी गहरी दुश्मनी देखने को मिली है। रैसलमेनिया 32 में तीसरी बार WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद रोमन को पहली बार अपना टाइटल डिफेंड करने का मौका एजे स्टाइल्स के खिलाफ पेबैक 2016 में मिला। रोमन और स्टाइल्स के बीच दो बार मुकाबला हुआ है और दोनों बार रोमन ने इनको हराया है। 
PunjabKesari

ट्रिपल एच
रोमन रेंस ने द अथाॅरिटी से हाथ मिलाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, जिसके बाद रोमन की ट्रिपल एच के साथ दुश्मनी पड़ गई। रेंस को उस वक्त रम्बल मैच में WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करने के लिए बुक किया गया था जिसमें वे ट्रिपल एच से हार गए। रैसलमेनिया 32 में एक दावेदार बनने के बाद उन्होंने ट्रिपल एच को चैलेंज किया। इसके बाद इन दोनों में रिमैच हुआ जिसमें ट्रिपल एच को रोमन हराने में सफल रहे।

PunjabKesari

.
.
.
.
.