Sports

नई दिल्ली : ऑस्टे्रलिया के अंपार डैरल हार्पर जोकि आईसीसी के एलिट पैनल में भी शामिल है, का कहना है कि सचिन तेंदुलकर ने एलबीडब्ल्यू नियमों को लेकर जो बातें की है या जो सलाह दी है वह सही है। हार्पर ने सचिन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान मैकग्रा की एक गेंद शोल्डर पर लगने के बावजूद आऊट दे दिया था। उक्त डिसीजन पर काफी विवाद हुआ था। लेकिन अब हार्पर ने सचिन द्वारा दी गई सलाह को सही माना है।

Umpire Daryl Harper on Tendulkar shoulder LBW

मैं अपने जीवन के हर दिन उस ‘तेंदुलकर’ के उक्त फैसले के बारे में सोचता हूं। ऐसा नहीं है कि मुझे नींद नहीं आती या बुरे सपने आते हैं। आपको शायद अच्छा न लगे। मुझे आज भी अपने उक्त फैसले पर मान है। मैंने उस वक्त हालात देखे थे उसके बाद बिना किसी डर या पक्ष के अपना फैसला लागू किया। 

Umpire Daryl Harper on Tendulkar shoulder LBW

बता दें कि 1999 के एडिलेड टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ ग्लेन मैकग्राथ की एक गेंद तेंदुलकर के कंधे पर जा लगी थी। दरअसल, सचिन को लग रहा था कि गेंद ज्यादा बाऊंस होने के कारण ऊपर से निकल जाएगी लेकिन गेंद ने बाऊंस नहीं लिया। सचिन बॉल छोडऩे के लिए नीचे बैठे थे तभी गेंद उनके कंधे से टकरा गई। मैकग्रा ने अपील की तो हार्पर ने उंगली उठा दी।

हार्पर ने दावा किया कि उक्त फैसले से सचिन भी सहमत थे। हार्पर एमएसके प्रसाद का नाम लेते हुए कहा कि वह उनसे 20 साल बाद मिले थे। बातों बातों में उन्होंने बताया कि सचिन को भी लग रहा था कि उस दिन वह आऊट थे। 

.
.
.
.
.