Sports

खेल डैस्क : अहमदाबाद टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव का एक बाऊंसर ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाजी करने आए नाथन लियोन के हेल्मेट पर जा लगा। लियोन ने जब हेल्मेट उतारा तो उनके सिर पर गेंद का मार्क्स देखा गया। माना गया कि गेंद काफी जोर से हेल्मेट पर लगी थी। तब भारतीय गेंदबाजी का 145वां ओवर चल रहा था। उसमान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन के शतकों के बाद नाथन लियोन टीम का स्कोर और मजबूत करते नजर आ रहे थे। उन्होंने सधी हुई पारी खेली और कमजोर गेंदों पर रन भी बनाए। लेकिन इसी बीच उमेश की गेंद को वह समझ नहीं पाए और हादसे का शिकार हो गए।

Umesh Yadav, Nathan Lyon, Helmet, Ball marks on head, cricket news in hindi, IND vs AUS, उमेश यादव, नाथन लियोन, हेलमेट, सिर पर गेंद के निशान, क्रिकेट समाचार हिंदी में

फिलहाल, नाथन ने अभी किसी तरह की शिकायत नहीं की है। सिर पर दिखे गेंद के माक्र्स के बाद अनुमान था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड इसे गंभीरता से लेते हुए उनका स्कैन करवाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। लियोन 34 रन बनाकर अपनी टीम के लिए गेंदबाजी करने भी उतरे। ऑस्ट्रेलिया ने कुल 380 रन बनाए थे। जवाब में दूसरे दिन भारतीय टीम को 10 ओवर खेलने थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर नाथन लियोन ने तीन ओवर भी फेंके। अब टेस्ट मैच के तीसरे दिन लियोन पर नजरें होंगी क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से सीरीज में सर्वाधिक विकेट ले चुके हैं।

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने उसमान ख्वाजा के 180 तो कैमरून ग्रीन के 114 रनों की बदौलत 480 रन बोर्ड पर टांगे हैं। ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने 34 तो टोड मर्फी ने 41 रन बनाए। अगर ऑस्ट्रेलिया का लोअर ऑर्डर स्कोर न बनाता तो टीम इंडिया विरोधी टीम को 400 के आसपास समेट सकती थी लेकिन लियोन और मर्फी ने ऐसा होने नहीं दिया। वहीं, भारतीय सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने अभी तक सधी हुई शुरूआत की है। रोहित 33 गेंदों में दो चौकों की मदद से 17 तो शुभमन ने 27 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाकर खेल रहे हैं।