Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सेंट किट्स के बैसेटेरे में चल रहे कैरेबियन प्रीमियर लीग के 12वें मैच में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (एसकेएन) और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) की भिड़ंत हो गई। कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर एसकेएन को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। आंद्रे फ्लेचर ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी, इससे पहले शेरफेन रदरफोर्ड ने 38 गेंदों में 62 रनों की शानदार पारी खेलकर एसकेएन को 179 का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने में मदद की। 

उनकी पारी के अंतिम ओवर से पहले कुछ अनोखा हुआ। अंपायर ने पोलार्ड को बुलाया और लाल कार्ड दिया। इस वर्ष की लीग में लाल कार्ड की यह पहली उपस्थिति थी। धीमी ओवर गति बनाए रखने के दंड के रूप में टीकेआर को आखिरी ओवर के लिए मैदान पर केवल 10 खिलाड़ियों को रखने के लिए मजबूर होना पड़ा। उनमें से केवल दो को ही 30 गज के घेरे के बाहर रहने की अनुमति थी। पोलार्ड ने सुनील नरेन को मैदान छोड़ने के लिए कहा जिन्होंने अपने चार ओवरों का कोटा 3/24 के आंकड़े के साथ पूरा किया था क्योंकि ड्वेन ब्रावो ने अंतिम ओवर में 18 रन दिए। 

मैच के बाद, पोलार्ड ने कहा कि नियम 'बिल्कुल हास्यास्पद' था, यह देखते हुए कि ओवर-रेट से केवल 30-45 सेकंड पीछे रहने के लिए जुर्माना बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो, यह हर किसी की कड़ी मेहनत को खत्म कर देगा। हम प्यादों की तरह हैं और हम वही करेंगे जो हमें कहा जाएगा। हम जितनी तेजी से खेल सकते हैं खेलेंगे। अगर आप पर 30-45 सेकंड देरी के लिए का जुर्माना लगाया जाता है तो यह बिल्कुल हास्यास्पद है।' 

सलामी बल्लेबाज चैडविक वाल्टन और मार्टिन गुप्टिल एक बार फिर टीकेआर के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। हालांकि शानदार फॉर्म में चल रहे , निकोलस पूरन ने अपनी टीम के लिए मंच तैयार करने के लिए 32 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली। लोर्कन टकर ने मुख्य भूमिका निभाई और 31 गेंदों में 36 रन बनाए। अंत में पोलार्ड (16 गेंदों पर 37*) और आंद्रे रसेल (8 गेंदों पर 23*) की जोड़ी ने केवल 12 गेंदों में 32 रनों की साझेदारी की। टीकेआर ने छह विकेट और 17 गेंद शेष रहते जीत हासिल की।