Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः इस बार रूस में आयोजित फीफा विश्व कप के दाैरान उन बड़ी टीमों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया जो सबसे ज्यादा बार खिताब पर कब्जा कर चुकी हैं। वहीं विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम की हार का जिम्मेदार कुलदीप यादव को ठहराया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

फ्लाॅप साबित हुईं FIFA के इतिहास की 4 बड़ी टीमें, नामी खिलाड़ी भी नहीं दिखा पाए 'जादू'
रूस में जब फीफा विश्व कप 2018 का आगाज हुआ तो उम्मीद थी कि पिछली बार खिताब जीतने से चूकने वाली अर्जेंटीना की टीम कोई करिश्मा करेगी। यह उम्मीदें इसलिए भी कायम थीं क्योंकि स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी हर बार टीम को चैंपियन बनाने से चूकते आए हैं। पर मेसी के पास माैका था कि पिछली गलतियों को भूलाकर इस बार टीम को चैंपियन बनाया जाए, लेकिन हालात इस बार भी पहले जैसे ही दिखे। 

हार के बाद बोेले कोहली- कुलदीप का सामना करने के लिए इंग्लैंड ने अच्छा होमवर्क किया
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड से मिली पांच विकेट की हार के बाद कहा कि मेजबान टीम सीरीज इसलिये बराबर कर सकी क्योंकि वह कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार होकर आई थी। कोहली को यह स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं है कि दूसरे टी 20 में मेजबान टीम बेहतर थी जिन्होंने 150 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।         
Sports

बच्ची के पहले कदम की साक्षी ना बन पाने से भावुक हुईं सेरेना
आठवीं बार विंबलडन जीतने की राह पर बढ़ रहीं सेरेना विलियम्स प्रतियोगिता में अपनी व्यस्तता के चलते अपनी बेटी ओलंपिया के पहले कदम की साक्षी नहीं बन पायीं और इस वजह से भावुक होकर रो पड़ीं। महान अमेरिकी खिलाड़ी अपनी बेटी के साथ यहां आयी हैं लेकिन मैच की तैयारियों के कारण वह ज्यादातर समय ओलंपिया से दूर रहती हैं। 

गांगुली के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी इस बाॅलीवुड अभिनेत्री ने किए कई खुलासे
बाॅलीवुड अभिनेत्री नगमा ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ रिलेशनशिप से लेकर ब्रेकअप तक का सारा खुलासा किया है। साल 2000 में इन दोनों के रिलेशन की खबरें खूब आ रही थी, लेकिन कभी भी गांगुली और नगमा ने इसके बारे में कोई बात नहीं की। खबरों की माने तो कहा जाता था कि दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते थे। 

थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों ने भेजा पत्र, लिखा- चिंता मत कीजिए, हम सभी बहादुर हैं
उत्तरी थाईलैंड की एक गुफा में दो सप्ताह से फंसे 12 सदस्यों की फुटबाॅल टीम ने अपने परिजनों के लिए पहली बार लिखित संदेश भेजा जिसमें उन्होंने सुरक्षित होने का दावा किया है। रिपोर्ट के अनुसार गोताखोरों का एक दल शनिवार को एक लिखित संदेश लेकर लौटा जिसमें कुछ बच्चों ने लिखा, ''आप लोग चिंता मत कीजिए, हम सभी बहादुर हैं।'' इसके साथ कुछ बच्चों ने गुफा में अपनी पसंद का खाना भी मंगवाया है।
Sports

अक्षय कुमार ने हाॅकी को राष्ट्रीय खेल का दर्जा देने पर कह दी यह बात
फिल्म गोल्ड के ग्रैंड म्यूजिक लाॅन्च पर बाॅलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने कहा कि यह कहानी उस व्यक्ति की है जिसने काम तो किया लेकिन कभी भी उसका नाम सामने नहीं आया इसलिए यह पर्दे के पीछे रहने वाले की कहानी है। रीमा काग़ती के बारे में बात करते हुए अक्षय ने कहा कि मुझे खुशी है कि क्रिकेट से अलग इन्होंने हॉकी पर फिल्म बनाई है। 

हार से सकते में ब्राजील के कोच, बोले- खिलाड़ियों ने जीत का जज्बा नहीं दिखाया
पांच बार की चैंपियन ब्राजील के कोच टीटे बेल्जियम के हाथों फीफा विश्वकप क्वार्टरफाइनल में मिली हार से काफी सकते में हैं और उन्होंने कहा है कि टीम ने इस मैच में जीत के लिये वह जज्बा ही नहीं दिखाया जिसकी अपेक्षा थी। शुक्रवार रात हुये क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पांच बार की चैंपियन ब्राजील को 2-1 से हराकर बेल्जियम ने 32 साल बाद विश्वकप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था। 
PunjabKesari

B'day Special: रेलवे की नौकरी छोड़ धोनी ने मारी थी टीम इंडिया में एंट्री, फिर ऐसे बने 'कैप्टन कूल'
'कैप्टन कूल' यानि भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। माही के नाम से मशहूर धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 में रांची में हुआ। इनके पिता का नाम पान सिंह और माता का नाम देवकी देवी है। विकेटकीपर, बल्लेबाज धोनी ने 4 जुलाई 2010 को अपनी क्लासमेट साक्षी से शादी की थी। उत्तराखंड की रहने वाली साक्षी और धोनी ने 6 फरवरी 2015 को बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम जीवा धोनी है। 
Sports

लगातार चौथी बार यूरोप के नाम होगा विश्वकप
फुटबाल की दुनिया में यूरोप का जादू इस कदर सिर चढ़कर बोल रहा है कि लगातार चौथी बार फीफा विश्वकप यूरोप के नाम रहेगा। इटली ने 2006 में , स्पेन ने चार साल बाद 2010 में और जर्मनी ने 2014 में विश्वकप खिताब जीते। इस सिलसिले को आगे बढ़ाते हुये रूस में चल रहे विश्वकप में इस बार यूरोप की कोई टीम ही विजेता बनेगी। 

जीवा ने पापा धोनी को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई, देखें वीडियो
अपना 37वां जन्मदिन मना रहे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को एक खास अंदाज में उनकी बेटी जीवा ने बधाई दी है। इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें जीवा, धोनी को विश करते हुए कह रही हैं, ''हैप्पी बर्थडे पापा, हैप्पी बर्थडे पापा।'' इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। वीडियो में बड़े ही प्यारे तरीके से वह माही को जन्मदिन की विश कर रही हैं।