Sports

कजानः पांच बार की चैंपियन ब्राजील के कोच टीटे बेल्जियम के हाथों फीफा विश्वकप क्वार्टरफाइनल में मिली हार से काफी सकते में हैं और उन्होंने कहा है कि टीम ने इस मैच में जीत के लिये वह जज्बा ही नहीं दिखाया जिसकी अपेक्षा थी। शुक्रवार रात हुये क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पांच बार की चैंपियन ब्राजील को 2-1 से हराकर बेल्जियम ने 32 साल बाद विश्वकप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था। 
PunjabKesari

फर्नांडिन्हो ने आत्मघाती गोल करते हुये बेल्जियम को बढ़त दिला दी थी जिसने ब्राजील को सबसे बड़ा झटका दिया। मैच के 13 मिनट बाद फर्नांडिन्हो के कंधे से गेंद लगी और पोस्ट में पहुंच गई जबकि आधे घंटे बाद ही केविन डी ब्रुएन ने दूसरा गोल करते हुये बेल्जियम को 2-0 की बढ़त दिलाकर ब्राजील को शुरूआत में ही मुकाबले से लगभग बाहर कर दिया। ब्राजील के वैकल्पिक खिलाड़ी रेनाटो अगस्तो ने 76वें मिनट में हैडर की मदद से टीम के हार के अंतर को कम किया।  
PunjabKesari
ब्राजील मैच में इतने दबाव में दिखी कि फिर वह बराबरी का गोल नहीं कर सकी। बेल्जियम ने इस जीत के साथ अंतिम-4 में फ्रांस के साथ मुकाबला तय कर लिया। ब्राजीली टीम ने मैच में गोल के कई अच्छे प्रयास किये लेकिन बेल्जियम गोलकीपर थिबाउट कोर्टिस ने उनका बचाव कर लिया। हालांकि कोच टीटे ने टीम के खराब प्रदर्शन के लिये खिलाड़ियों को ही लताड़ा है और इसके पीछे किस्मत की बात से इंकार किया है।  
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ''फुटबाल में कुछ भी स्थायी नहीं होता है लेकिन मुझे यहां किस्मत की बात करना अच्छा नहीं लगता। यदि हम किस्मत की बात करते हैं तो साफ है कि हम विपक्षी टीम के प्रयासों को कम कर रहे हैं। मैं किस्मत में विश्वास नहीं करता। क्या मैं कहूं कोर्टिस की किस्मत अच्छी थी, नहीं वह कमाल का खेल रहे थे। उनके बचाव कमाल के थे और आप कुछ नहीं कर सकते। बेल्जियम ने बहुत प्रतिस्पर्धी और प्रभावशाली खेल दिखाया।''