Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कर्ण शर्मा और स्वप्निल सिंह की भारतीय स्पिन जोड़ी के सौजन्य से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुरुवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रन से हराकर मौजूदा आईपीएल 2024 में अपनी छह मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया। हालांकि इससे टीम को आईपीएल 2024 अंक तालिका में कोई खास फायदा नहीं हुआ और वह अभी भी 10वें स्थान पर है। 

मौजूदा सीज़न में आरसीबी की यह दूसरी जीत थी, उसने आखिरी बार 25 मार्च को घरेलू मैदान पर पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत हासिल की थी। वहीं हैदराबाद की पांच मैचों में पहली हार थी और हैदराबाद 5 जीत के साथ 10 अंकों सहित तीसरे स्थान पर बनी हुई है। 

फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी टीम ने टॉस जीता और 7 विकेट पर 206 रन बनाए। हैदराबाद की विस्फोटक बल्लेबाजी इकाई और पुराने रिकॉर्ड को देखते हुए 207 रन का लक्ष्य आसान लग रहा था लेकिन मेजबान टीम हैदराबाद को आरसीबी ने 171/8 के स्कोर पर ही रोक दिया। 

PunjabKesari

राजस्थान रॉयल्स 14 अंक के साथ पहले स्थान पर है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स 10-10 अंकों के साथ क्रमश दूसरे और चौथे स्थान पर हैं। चेन्नई सुपर किंग्स पांचवें, दिल्ली कैपिटल्स छठे और गुजरात टाइटंस सातवें स्थान पर है और इन तीनों के 8-8 अंक हैं। मुंबई इंडियंस 6 अंक के साथ 8वें जबकि पंजाब किंग्स 4 अंक के साथ 9वें स्थान पर कामय है। 

PunjabKesari

ऑरेंज कैप 

ऑरेंज कैप अभी भी विराट कोहली के पास है और अब उनका कुल स्कोर 430 हो गया है। इस दौरान उन्होंने 61.43 की औसत के साथ एक शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं जिसमें उनका हाइएस्ट 113 है।  

PunjabKesari

पर्पल कैप 

वहीं पर्पल कैप भी अभी जसप्रीत बुमराह के पास है जिन्होंने 8 मैचों में 21/5 के सर्वश्रेष्ठ और  6.37 की इकोनॉमी रेट के साथ 13 विकेट अपने नाम किए हैं।