Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने भड़कते हुए निशानेबाज मनु भाकर को माफी मांगने के लिए कहा। वहीं श्रीलंकाई आलराउंडर ने 7वें नंबर पर बड़ी पारी खेल महेंद्र सिंह धोनी के 11 साल पुराने रिकाॅर्ड को तोड़ सबको चाैंका दिया।  इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की 10 बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

टूट गया धोनी का 11 साल पुराना रिकाॅर्ड, परेरा ने 13 छक्के लगाकर खेली तूफानी पारी
श्रीलंका क्रिकेट टीम के आलराउंडर थिसारा परेरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए दूसरे वनडे में भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का 11 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ा। परेरा ने 7वें नंबर पर आकर 74 गेंदों में 140 रनों की पारी खेली। इसी के साथ वह वनडे क्रिकेट में इस नंबर पर सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं धोनी अब चाैथे स्थान पर काबिज हैं।
 Sports

WWE DIVA : निक्की बेला ने ढूंढा नया प्रेमी, जॉन सीना ने ली मजेदार चुटकी
डब्लयू.डब्लयू.ई. सुपरस्टार जॉन सीना से अलगाव के बाद निकी बैला अपने पुराने डांस पार्टनर आर्टेम चिगविंटसेव को डेट कर रही है। आर्टेम वही है जिन्हें जॉन सीना ने अपनी शादी में नव जोड़े को डांस सिखाने के लिए चुना था। वैसे भी निक्की की आर्टेम के साथ पुरानी जान-पहचान है। दरअसल निक्की आर्टेम के साथ रियालिटी डांस शो ‘डेटिंग विद द स्टार्स’ में हिस्सा ले चुकी है।
Sports

'जूनियर युवराज' ने ठोका टीम इंडिया में एंट्री का दावा, 8 मैचों में बना चुका है 990 रन
भारत के घरेलू क्रिकेट में लगातार नए सितार उभरते आ रहे हैं। वहीं इन दिनों प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 'जूनियर युवराज' का बल्ला भी खूब रन बरसा रहा है जिसके चलते उसने टीम इंडिया में एट्री का दावा रख दिया है। 'जूनियर युवराज' पंजाब की ओर से रणजी में खेलने वाले 19 वर्षीय शुभमन गिल को कहा जाता है। शुभमन 8 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 82.50 की औसत और 77.28 के स्ट्राइक रेट से 990 रन बना लिए हैं।
 Sports

IPL ने बढ़ाई डु प्लेसिस की चिंता, सता रहा है गेंदबाजों के चोटिल होने का डर
आईपीएल सीजन 12 और विश्व कप के बीच का समय बहुत कम दिख रहा है। लिहाजा, सभी टीमों के खिलाड़ी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए यह सोचने में मजबूर हैं कि वह विश्व कप को ध्यान में रखते हुए मार्च में होने वाले आईपीएल में हिस्सा लें या नहीं। विश्व कप मई के अंत में शुरू होगा। ऐसे में  साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी चिंता में पड़ गए हैं।
Sports

मनु भाकर पर भड़क उठे हरियाणा के मंत्री, अनुशासन में रहने की दी हिदायत
यूथ ओलिम्पिक के शूटिंग इवेंट में भारत के लिए गोल्ड मैडल जीतने वाली मनु भाकर ने वीरवार को बीजेपी सरकार को जगाने की कोशिश की। उन्होंने हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज से ट्वीट कर पूछा कि उन्होंने जो 2 करोड़ की ईनामी राशि देने का वादा किया था वो कंफर्म है या फिर एक जुमला। मनु द्वारा यह ट्वीट करने पर खेल मंत्री भड़क उठे और उन्होंने मनु को अनुशासन में रहने की हिदायत दे डाली। 
Sports

मैच में बल्ले से रन बरसा रहे थे पुजारा, उधर अस्पताल में दिल की बीमारी से जूझ रहे थे पिता
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर अपने आपको भारतीय टेस्ट टीम का सबसे अहम खिलाड़ी साबित किया है। पुजारा ने सिडनी टेस्ट में 373 गेंदो पर 193 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन खबरों की मानें तो सिडनी टेस्ट के पहले दिन जब पुजारा इस सीरीज में अपनी तीसरे शतक के करीब बढ़ रहे थे तब उनकी पत्नी उनके पिता के साथ मुंबई की एक कैब में बैठकर बांद्रा के एक अस्पताल की ओर बढ़ रहे थे।
Sports

Video: तीसरे दिन केएल राहुल ने मैदान पर दिखाई ईमानदारी, अंपायर ने की जमकर तारीफ
ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे और आखिरी टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन के खेल का रोमांच जारी है। भारत ने अपनी पहली पारी में 622 रनों पर पारी की घोषणा की थी, ऐसे में अब उसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी खेल रही हैं। भारतीय गेंदबाज चौथे टेस्ट के तीसरे दिन जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करने की कोशिश कर रहे है। ऐसे में मैदान पर केएल राहुल ने कुछ ऐसा किया की सब उनकी तारीफों के पुल बांध रहे है। इतना ही नहीं मैदानी अंपायर भी उनकी जमकर प्रशंसा करते हुए नजर आए। 
Sports

महान हाॅकी खिलाड़ी बलबीर सिंह को मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी
भारत को तीन बार ओलंपिक में स्वर्ण पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज हाॅकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर स्थिति में अब सुधार है और की तीन महीने तक अस्पताल में बिताने के बाद उन्हें छुट्टी दी जा सकती है। सांस लेने में तकलीफ के कारण उन्हें दो अक्टूबर को पीजीआईएमईआर में भर्ती कराया गया है। उन्होंने 31 दिसंबर को अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में अपना 95वां जन्मदिन मनाया था। 
Sports

धर्मशाला की तेज पिच पर लगे 6 शतक, 4 अर्धशतक भी निकले
हिमाचल के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम की पिच भारत की तेज पिचों में से एक हैं। यहां पर किसी भी बल्लेबाज के लिए लंबी पारी खेलना आसान नहीं रहता लेकिन 1 जनवरी को हिमालच और गोवा के बीच पहली जनवरी को शुरू हुए कर्नल सीके नायडू क्रिकेट ट्रॉफी के 4 दिवसीय मैच में 6 शतक बल्लेबाजों के बल्ले से निकलते दिखे।
Sports

क्रिकेट के दूसरे गिलक्रिस्ट बन सकते हैं पंत, धोनी को भी छोड़ देगा पीछे: पोंटिंग
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ की करते हुए उन्हें दूसरा एडम गिलक्रिस्ट करार दिया। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में पहली पारी में नाबाद 159 रन की लाजवाब पारी खेली।
cricket news in hindi, Australia former captain, Ricky ponting, Pant to become second Gilchrist, cricket, Dhoni also left behind pointing

.
.
.
.
.