Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत के घरेलू क्रिकेट में लगातार नए सितार उभरते आ रहे हैं। वहीं इन दिनों प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 'जूनियर युवराज' का बल्ला भी खूब रन बरसा रहा है जिसके चलते उसने टीम इंडिया में एट्री का दावा रख दिया है। 'जूनियर युवराज' पंजाब की ओर से रणजी में खेलने वाले 19 वर्षीय शुभमन गिल को कहा जाता है। शुभमन 8 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 82.50 की औसत और 77.28 के स्ट्राइक रेट से 990 रन बना लिए हैं। 

इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं उनका उच्चतम स्कोर 268 रहा ये पारी उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ मोहाली में खेली थी। शुभमन के सभी मैचों की सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने हर मैच में कम से कम एक अर्धशतकीय पारी जरूर खेली। शुभमन अब प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक हजार रन के मुकाम पर पहुंचने से केवल 10 रन दूर हैं। 
shubman gill image

यदि शुभमन  7 जनवरी से कोलकाता में बंगाल और पंजाब के बीच खेले जाने वाले मैच में 10 रन बना लेते हैं तो वह भारत के घरेलू क्रिकेट इतिहास में 9 मैचों में 1 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। ऐसा घरेलू क्रिकेट के दिग्गज से दिग्गज क्रिकेटर भी नहीं कर सका है। अगर वो ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो रणजी ट्रॉफी इतिहास में पहले सीजन के सबसे सफल बल्लेबाज बन जाएंगे।   

.
.
.
.
.