Sports

नई दिल्लीः आईपीएल सीजन 12 और विश्व कप के बीच का समय बहुत कम दिख रहा है। लिहाजा, सभी टीमों के खिलाड़ी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए यह सोचने में मजबूर हैं कि वह विश्व कप को ध्यान में रखते हुए मार्च में होने वाले आईपीएल में हिस्सा लें या नहीं। विश्व कप मई के अंत में शुरू होगा। ऐसे में  साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी चिंता में पड़ गए हैं। प्लेसिस का मानना है कि आईपीएल के होने से उनके गेंदबाजों पर विश्व कप से पहले काम का अतिरिक्त दबाव पड़ेगा।

प्लेसिस ने कहा, "मेरे लिए साफ चिंता आईपीएल है। आईपीएल विश्व कप से ठीक पहले है। विश्व कप से पहले आप नहीं चाहेंगे कि आपका कोई गेंदबाज चोटिल हो जाए। इस स्थिति में कैसे खेलना है, यह हमारे लिए चिंता का विषय है। डेल स्टेन हो, कागिसो रबादा हो या कोई अन्य गेंदबाज हो, काम के दवाब को लेकर देखा जाए तो विश्व कप अभी थोड़ी दूर है. विश्व कप से पहले आप देखेंगे कि हम गेंदबाजों के काम को नियंत्रित करने पर सोचेंगे।" डु प्लेसिस की चिंता क्रिस मौरिस को देखकर उपजी है। मौरिस पिछले आईपीएल में चोट के कारण श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं खेल पाए थे।
sauth africa cricket team image

प्लेसिस आईपीएल में मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। चेन्नई टीम में ही उनकी राष्ट्रीय टीम के लुंगी एनगिडी और लेग स्पिनर इमरान ताहिर शामिल हैं। ऐसे में शायद प्लेसिस नहीं चाहते कि उनका कोई खिलाडी़ आईपीएल दाैरान चोटिल हो जिसका खामियाजा फिर विश्व कप में भुगतान पड़े।

.
.
.
.
.