Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: 18वें एशियाई खेलों में भारतीय एथलीटों का जलवा जारी है। आज एथलीटों द्वारा भारत के नाम 2 गोल्ड मेडल हुए। इसी के साथ गोल्ड मेडल की संख्या 13 हो गई। वहीं चाैथे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली ने जोस बटलर का कैच लपक कर खास उपलब्धि हासिल की। पंजाब केसरी स्पोट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

Asian Games: 4x400 मीटर रिले रेस में पुरूष टीम ने 'सिल्वर' आैर वुमन टीम ने 'गोल्ड' जीता
एथलेटिक्स में भारतीय खिलाडिय़ों का पदक जीतने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में भारतीय पुरूष टीम ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता। टीम में कुन्‍हु मुहम्‍मद, धरुन, मोहम्‍मद अनस और राजीव थे। इन्होंने 3.01.85 का समय लेकर सिल्‍वर मेडल पर कब्‍जा किया, वहीं कतर टीम ने 3.00.56 के लेकर एशियन रिकॉर्ड कायम करते हुए गोल्‍ड जीता।

कोहली ने बटलर का कैच लपकते ही हासिल की खास उपलब्धि
भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का चाैथा मैच शुरू हो चुका है। इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करने उतरा। भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की आैर 69 के स्कोर पर इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन भेज दी। इस दाैरान कप्तान विराट कोहली के नाम उस समय एक खास उपलब्धि दर्ज हुई, जब उन्होंने जोस बटलर का कैच लपका।  
Sports

Asian Games: फाइनल की जंग से बाहर हुई भारतीय पुरूष हाॅकी टीम, मलेशिया से मिली हार
भारत का 18वें एशियाई खेलों की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में अपना स्वर्ण पदक बरकरार रखने और टोक्यो ओलंपिक का टिकट पाने का सपना गुरूवार को मलेशिया के हाथों सडन डैथ में दिल तोडऩे वाली हार के साथ टूट गया। एशियाई खेलों में विश्व रैंकिंग में सर्वाधिक स्थान रखने वाली भारतीय टीम को मलेशियाई टीम ने सडन डैथ में 7-6 से पराजित कर स्वर्ण पदक मुकाबले में प्रवेश कर लिया। 

पश्चिम बंगाल सरकार ने 'गोल्डन गर्ल' स्वप्ना के लिए किया बड़ा ऐलान
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हेप्टाथलन में भारत की तरफ से एशियाई खेलों में पहला स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वप्ना बर्मन के लिए आज दस लाख रूपये के नकद पुरस्कार और सरकारी नौकरी की घोषणा की। पश्चिम बंगाल एथलेटिक संघ के सचिव कमल मैत्रा ने बताया कि बंगाल के पर्यटन मंत्री गौतम देब ने आज जलपाईगुड़ी में जाकर स्वप्ना के परिजनों से मुलाकात की और उनकी मां की फोन पर मुख्यमंत्री से बात करवाई।

Video: महिला टेनिस प्लेयर ने मैच के दाैरान बदली T-Shirt, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा
लाइज कार्नेट का गर्मी की वजह से यूएस ओपन के पहले दौर के मैच के दौरान कोर्ट पर ही अपनी टी-शर्ट बदलने की घटना पर नया विवाद पैदा हो गया है और यूएस टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) का मानना है कि चेयर अंपायर का इस फ्रांसीसी खिलाड़ी को चेतावनी देना गलत था। बहुत तेज गर्मी के कारण दस मिनट तक कोर्ट से बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है। ऐसे ही ब्रेक के दौरान कार्नेट ने पसीने से तर अपनी शर्ट बदल दी थी।
PunjabKesari

Asian Games 2018: भारत को महिला हाॅकी में 36 साल बाद एशियाड स्वर्ण का भरोसा
बीस साल बाद फाइनल में पहुंचकर आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय महिला हाॅकी टीम कल यहां एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक मैच में जापान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर 36 साल लंबे खिताब के इंतजार को खत्म करने के लिये बेताब होगी। पिछले चरण की कांस्य पदकधारी भारतीय टीम ने कल चीन के खिलाफ कड़े मुकाबले में 1-0 से जीत दर्ज कर 20 साल बाद एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश किया। 

मुश्किल भरा रहा स्‍वप्‍ना का सफर, पिता चलाते हैं रिक्शा तो मां तोड़ती है चाय के पत्ते
क्कीस वर्षीय स्वप्ना बर्मन ने दांत दर्द के बावजूद जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों की हेप्टाथलन में स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रचा। इसी के साथ वह पहली भारतीय महिला बन गई हैं जिन्होंने इस स्पर्धा में गोल्ड जीता। सात स्पर्धाओं में कुल 6026 अंक बनाने वाली स्वप्ना की राह इतनी आसान नहीं रही। बता दें कि उनके पिता पंचन बर्मन रिक्शा चालक हैं और मां बशोना चाय के पत्ते तोड़कर घर का गुजारा करती हैं। 

Asian Games: एथलीट जिनसन जॉनसन ने भारत के लिए जीता 12वां 'गोल्ड'
भारत के जिनसन जानसन ने आज यहां पुरुष 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता जबकि 800 मीटर दौड़ के चैंपियन मनजीत सिंह चौथे स्थान पर रहे। जानसन ने तीन मिनट 44 .72 सेकेंड के समय के साथ ईरान के आमिर मोरादी (तीन मिनट 45 . 62 सेकेंड) को पछाड़कर स्वर्ण पदक जीता। आमिर का यह सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। बहरीन के मोहम्मद तियोआली ने तीन मिनट 45 .88 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता। मनजीत तीन मिनट 46 .57 सेकेंड के समय के साथ चौथे स्थान पर रहे।
PunjabKesari

यूएस ओपन में आमने सामने होंगी सेरेना और वीनस
सेरेना और वीनस विलियम्स ने कल यहां यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने अपने मैच जीतकर करियर में 30वीं बार एक दूसरे से भिडऩे की नींव रखी। छह बार की चैंपियन सेरेना ने जर्मन की विश्व में 101वें नंबर की कारिना विथोफ्ट को आसानी से 6-2, 6-2 से हराया। उन्होंने 30 विनर्स और 13 ऐस लगाए। यूएस ओपन में 2000 और 2001 की चैंपियन वीनस ने इटली की कैमिला जियोर्गी को 6-4, 7-5 से हराकर इस टूर्नामेंट में 17वीं बार तीसरे दौर में प्रवेश किया।

फीफा भ्रष्टाचार मामले में फुटबाॅल के पूर्व अध्यक्ष को 9 साल की सजा सुनाई
दक्षिण अमेरिकी फुटबाॅल परिसंघ के पूर्व प्रमुख जुआन एंजेल नैपोट को फीफा भ्रष्टाचार मामले में भूमिका के लिए नौ साल जेल की सजा सुनाई गई है। जज ने कहा कि 60 वर्षीय नैपोट को दी गई इस कड़ी सजा से दूसरे लोग आसानी से धनार्जन करने के लिए कोई गलत काम करने से बाज आएंगे।