Sports

न्यूयार्कः दक्षिण अमेरिकी फुटबाॅल परिसंघ के पूर्व प्रमुख जुआन एंजेल नैपोट को फीफा भ्रष्टाचार मामले में भूमिका के लिए नौ साल जेल की सजा सुनाई गई है। जज ने कहा कि 60 वर्षीय नैपोट को दी गई इस कड़ी सजा से दूसरे लोग आसानी से धनार्जन करने के लिए कोई गलत काम करने से बाज आएंगे।           

जज से लगाई करूणा की गुहार
इस मामले में एक सप्ताह पहले ही ब्राजील के पूर्व फुटबाल प्रमुख जोस मारिया मारिन को चार साल की सजा सुनाई गई थी। फेडरल जज पामेला चेन ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा, ‘‘ ऐसे कृत्यों से दूर रहने की जरूरत है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय फुटबाॅल में भ्रष्टाचार था और शायद अब भी है।’’ कैदियों की पोशाक पहने कोर्ट रूम में खड़े नैपोट ने जज से गुहार लगाई, ‘‘मैं आपसे करूणा की गुहार लगाता हूं। मैं आपसे दया चाहता हूं।’’     
PunjabKesari     

लेकिन चेन ने कहा कि यह संदेश देना बहुत जरूरी है कि ‘आप फुटबाॅल संगठनों से रिश्वत के तौर पर लाखों की कमाई करने पर सजा से नहीं बच सकते हो। और फैसला यही है कि आप जेल जाएंगे।’’ एक समय पराग्वे फुटबाॅल के प्रमुख रहे नैपोट को दस लाख डालर जुर्माना भरने के भी आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा उन्हें रिश्वत के रूप में ली गयी 33 लाख डालर की धनराशि भी लौटाने के लिए कहा गया है।