Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में आज ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच होगा। आईसीसी टूर्नामेंट (अंडर-19 विश्व कप) के इतिहास में ऐसा दूसरी बार होगा जब विराट कोहली और केन विलियमसन कप्तानी करते हुए एक-दूसरे से सेमीफाइनल में भिड़ेंगे। इस बड़े मुकाबले में बारिश मजा किरकिरा कर सकती है। इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच लीग राउंड का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। कैसा है मैनचेस्टर का मौसम और क्या हो पााएगा पूरे ओवर का खेल, आइए जानते हैं।

टाॅस के समय हो सकती है तेज बारिश........
PunjabKesari
एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मैनचेस्टर में दो दिन बारिश की आशंका है। वहां आज और 10 जुलाई को दिनभर बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही, रुक-रुककर हल्की बारिश भी हो सकती है। इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे यानी टॉस के वक्त आज यहां बारिश होने की 40 फीसदी आशंका है। 

PunjabKesari
इस टूर्नामेंट में ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान पर 5 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है। सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच और टूर्नामेंट के रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए दोनों ही कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे। पहले सेमीफाइनल मैच में टॉस को सबसे अहम कड़ी माना जा रहा है।

रिजर्व डे पर भी बारिश का बड़ा खतरा

बारिश की वजह से अगर आज मैच नहीं हो पता है, तो 10 जुलाई को रिजर्व डे रखा गया है। हालांकि, उस दिन भी बारिश की प्रबल संभावना है। कल की अपेक्षा 10 जुलाई को बारिश की 70 फीसदी संभावना है। ऐसे में कह सकते हैं कि पहले सेमीफाइनल पर बारिश का पूरा खतरा है। यह भी हो सकता है कि मैच में बारिश दखल दे, लेकिन मैच रद्द ना हो। ऐसे में DLS की भूमिका बढ़ जाएगा। इस परिस्थिती में दोनों टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी।

.
.
.
.
.