Sports

 

मालमो, स्वीडन ( निकलेश जैन ) में चल रहे तेपे सिगमन इंटरनेशनल शतरंज चैंपियनशिप में राउंड 4 बेहद खास था क्यूंकी सबकी नजरे लगी थी हमवतन खिलाड़ियों पेंटाला हरिकृष्णा और निहाल सरीन के आपस मे हो रहे मैच पर । एक और हरिकृष्णा जहां शेनज़ेन मास्टर्स के बाद बेहतरीन लय मे है तो 14 वर्षीय नन्हें निहाल 2600 अंक छूने के इतिहास बनाने के करीब है पर इस मैच मे अनुभव की जीत हुई । 

सिसिलियन डिफेंस ओपनिंग में हुए इस मुक़ाबले में काले मोहरो से खेल रहे निहाल नें  खेल में  शुरुआत से संतुलन बनाए रखा और हरि को बढ़त बनाने का कोई मौका नहीं दिया । खेल की 33 वी चाल के बाद जहां हरि के पास दो ऊंट तो निहाल के पास एक घोडा और एक ऊंट बचे थे जबकि दोनों ओर से  प्यादे बचे थे और ऐसा लग रहा था की मैच ड्रॉ हो जाएगा । तभी खेल की 

की 37वी चाल में निहाल नें अपने घोड़े को ऊंट से अदला बदली करने की एक गलत चाल चली जिससे हरिकृष्णा को बढ़त हासिल हो गयी और फिर अपने अनुभव से उन्होने 46 चालों में शानदार जीत दर्ज की । 

उनके अलावा इंग्लैंड के गाविन जोन्स नें भी जीत दर्ज की उन्होने  क्रोसिया के इवान सारिक को पराजित करते हुए सयुंक्त बढ़त में हरिकृष्णा के साथ जगह बना ली । ईरान के परहम मघसूदलू नें स्वीडन के शीर्ष खिलाड़ी निल्स ग्रंडिलीयूस से ड्रॉ खेला तो जर्मनी के डाइटर निसपिएन और स्वीडन के पेर्ससोन टाइगर नें भी आपस में अंक बांटे । 

 

.
.
.
.
.