Sports

नई दिल्ली : पुणे टेस्ट के दौरान तब रोचक घटनाक्रम हुआ जब रवींद्र जडेजा की एक गेंद पर सेमुरन मुथुस्वामी बिना अपील के ही अंपायर द्वारा आऊट दे दिए गए। दरअसल, जडेजा की एक गेंद मुथुस्वामी की पैड पर जा लगी थी। क्योंकि इस गेंद में घुमाव बहुत था ऐसे में भारतीय फील्डरों ने इस पर कोई अपील नहीं की। वहीं, अंपायरिंग कर रहे नाइजल लॉन्ग को लगा कि बल्लेबाज आऊट है तो उन्होंने धोड़ी देर रुकने के बाद आऊट के लिए उंगली उठा दी।

Team India did not appeal, umpire gave OUT, learn interesting developments

Team India did not appeal, umpire gave OUT, learn interesting developments

अंपायर के इस फैसले से बल्लेबाजी कर रहे मुथुस्वामी तो हैरान हुए ही ऊपर से भारतीय बल्लेबाज भी मुस्कराने लगे। मुथुस्वामी ने 7 रन बनाए थे। उन्होंने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट में क्रमश: 33 और 49 रन की पारी खेली थी। उन्होंने भारतीय स्पिनरों का डटकर मुकाबला किया था।

बहरहाल भारतीय टीम की पुणे में चल रहे टेस्ट में स्थिति मजबूत हो गई है। भारत ने पहली पारी में 601 रन बनाए थे जिसमें कप्तान विराट कोहली का दोहरा शतक और मयंक अग्रवाल का शतक शामिल था। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 275 रनों पर ऑल आऊट हो गई। हालांकि एक समय दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 53 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज ने धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाए रखा।

Team India did not appeal, umpire gave OUT, learn interesting developments

दक्षिण अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने सर्वाधिक 72 रन बनाए। वहीं भारतीय टीम की बात करें तो अश्विन एक बार फिर से चार विकेट लेने में कामयाब रहे। अश्विन के अलावा उमेश यादव को तीन, रविंद्र जडेजा को एक तो मोहम्मद शमी को 2 विकेट मिले। अब भारतीय टीम के पास 326 रनों की बढ़त है। 

.
.
.
.
.