T20-world-cup-2021
Sports

कोलकाता ( निकलेश जैन ) एक बर्ष के अंतराल के बाद एक बार फिर 17 से 21 नवंबर तक टाटा स्टील इंडिया सुपर ग्रांड मास्टर शतरंज टूर्नामेंट का आयोजन भाषा भवन ,नेशनल लाइब्रेरी मे किया जाएगा । प्रतियोगिता पिछली बार की तरह पहले तीन दिन रैपिड और फिर अगले तीन दिन ब्लिट्ज़ मुकाबलों में खेली जाएगी । अर्मेनिया के पूर्व विश्व कप विजेता दिग्गज खिलाड़ी लेवोन अरोनियन को प्रतियोगिता की शीर्ष वरीयता दिन गयी है जबकि भारत की ओर से विदित गुजराती शीर्ष खिलाड़ी होने के साथ टूर्नामेंट में दूसरे वरीय खिलाड़ी होंगे , अन्य शीर्ष खिलाड़ियों में यूएसए के सैम शंकलंद , ईरान के परहम मघसूदलू , वियतनाम के ले कुयांग लिम और भारत के अधिबन भास्करन रैपिड और ब्लिट्ज़ दोनों में खेलेंगे

PunjabKesari

जबकि भारत के चार अन्य खिलाड़ियों को रैपिड तो चार अन्य खिलाड़ियों की ब्लिट्ज़ टूर्नामेंट में प्रवेश दिया जाएगा ।

PunjabKesari

रैपिड मे अर्जुन एरिगासी , आर प्रग्गानंधा , आर वैशाली और मुरली कार्तिकेयन तो ब्लिट्ज़ में निहाल सरीन , डी गुकेश , रौनक साधवानी और हरिका द्रोणावल्ली खेलते नजर आएंगे । रैपिड में राउंड रॉबिन आधार पर कुल 9 तो ब्लिट्ज़ में डबल राउंड रॉबिन आधार पर 18 राउंड खेले जाएँगे ।

 

इस बार पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद नयी भूमिका में नजर आएंगे और टूर्नामेंट के दौरान भारत के युवा खिलाड़ियों अर्जुन ,गुकेश, रौनक, निहाल ,प्रग्गानंधा और वैशाली को ट्रेनिंग देंगे ।

.
.
.
.
.