Sports

कोलकाता ( निकलेश जैन ) टाटा स्टील शतरंज रैपिड में तो विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन के सामने कोई नहीं नजर आया अब ब्लिट्ज में हु पहले दिन खेले 9 मुकाबलो के बाद वह 6.5 अंक बनाकर सबसे आगे चल रहे है आज हुए मुकाबलो में उन्होने 5 जीत 3 ड्रॉ और एक हार के साथ यह अंक बनाए । उन्हे सिर्फ चीन के डिंग लीरेन के हाथो पराजय का सामना करना पड़ा जबकि विश्वनाथन आनंद ,विदित गुजराती ,पेंटाला हरिकृष्णा भारतीय खिलाड़ियों के अलावा रूस के इयान नेपोंनियची और अर्मेनिया के लेवान अरोनियन के सामने उन्होने जीत हासिल की । 5.5 अंको के साथ अमेरिका के हिकारु नाकामुरा और रूस  के इयान नेपोंनियची सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रहे है । 

PunjabKesari
भारतीय खिलाड़ियों में विश्वनाथन आनंद सबसे आगे रहे उन्होने 9 मैच में कुल 4.5 अंक बनाए और चौंथे स्थान पर चल रहे है । उन्होने वेसली सो और लेवान अरोनियन पर शानदार जीत दर्ज की । जबकि कार्लसन के अलावा नेपोंनियची से उन्हे हार का सामना करना पड़ा बाकी अन्य सभी खिलाड़ियों से उनके मैच ड्रॉ रहे । अगर आनंद को ग्रांड चेस टूर के लंदन में होने वाले फ़ाइनल मे प्रवेश करना है तो उन्हे इस टूर्नामेंट में कम से कम ओवरआल तीसरे स्थान पर जगह बनाना होगी देखते है क्या अंतिम दिन वह कुछ कमाल दिखा सकते है । 

आनंद के अलावा चीन के डिंग लीरेन और अमेरिका के वेसली सो 4.5 अंको पर खेल रहे है और सयुंक्त चौंथे स्थान पर है । 
भारत के विदित गुजराती ,पेंटाला हरिकृष्णा और नीदरलैंड के अनीश गिरि 4 अंक तो अर्मेनिया के लेवान अरोनियन 2 अंको पर खेल रहे है । 
कल टाटा स्टील इंडिया का अंतिम दिन है और इसमें सभी खिलाड़ी आपस में एक बार और मुक़ाबला खेलेंगे । 

PunjabKesari

.
.
.
.
.