Sports

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि रविवार को खेले जाने वाले महिला टी20 विश्व कप फाइनल में वह अपनी टीम का समर्थन करेंगे लेकिन अगर भारत चैम्पियन बना तो इससे क्रिकेट के जूनूनी देश में नई शुरुआत हो सकती है।

मेग लैनिंग की टीम बने चैम्पियन

ली ने आईसीसी के लिए अपने कॉलम में लिखा कि एक आस्ट्रेलियाई के तौर पर मैं चाहूंगा कि मेग लैनिंग की टीम चैम्पियन बने। लेकिन अगर भारत पहली बार चैम्पियन बनता है तो पहले से ही इस खेल के जूनूनी देश में महिला क्रिकेट को लेकर कई बदलाव आ सकता है। 

उन्होंने कहा कि जिस तरह की नयी प्रतिभा इस खेल में आ रही है उसे देखते हुए यह बड़ी शुरुआत हो सकती है। इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि आस्ट्रेलिया को 16 साल की भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली शर्मा से निपटने के तरीके को ढूंढना होगा।

शेफाली प्रतिभाशाली खिलाड़ी
उन्होंने कहा- भारत के पास शेफाली के रूप में विश्व क्रिकेट की सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी में से एक है। आस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए उसे सस्ते में निपटाना होगा। ली ने कहा- मैं इस सलामी बल्लेबाज से काफी प्रभावित हूं। यह विश्वास कर पाना मुश्किल है कि वह सिर्फ 16 साल की है। वह जिस तरह से गेंद पर प्रहार करती है उससे उसका आत्मविश्वास और क्षमता दिखती है।