T20-world-cup-2021
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्वकप में सुपर 12 का तीसरा मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच में शारजाह के स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 4 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से नईम ने 62 और मुशफिकुर रहीम ने 57 रन की पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। लक्ष्य का पीछा करने आई श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश के इस लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। श्रीलंका की इस जीत में असलंका ने 80 रन की पारी ने अहम योगदान दिया।

 श्रीलंका

  • चरिथ असलंका की शानदार पारी की बदौलत श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया। असलंका ने 49 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए।
  • सैफुद्दीन ने अच्छी फॉर्म में चल रहे वानिंदु हसरंगा को आउट कर बांग्लादेश को चौथी सफलता दिलाई। हसरंगा 6 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद भनुका 53 रन बनाकर आउट हुए।
  • बांग्लादेश की टीम को दूसरी सफलता शाकिब अल हसन ने दिलाई। शाकिब ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे निसांका को 24 रन पर आउट किया। तुरंत बाद ही शाकिब ने अविष्का को शून्य पर आउट करके टीम को तीसरी सफलता दिला दी।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई श्रीलंका की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को 2 रन पहला झटका लगा। नस्सुम अहमद ने कुशल परेरा को एक रन पर आउट कर टीम को सफलता दिलाई।

बांग्लादेश

  • मुशफिकुर रहमान ने श्रीलंका के खिलाफ 57 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश के स्कोर को 171 रन तक पहुंचाया। 
  • इसके बाद लाहिरू कुमारा ने अफीफ हुसैन को 7 रन पर आउट किया और बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। 
  • अर्धशतक बनाकर खेल रहे मोहम्मद नईम को फर्नांडों ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। नईम 52 गेंदों पर 62 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके लगाए।
  • इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए शाकिब अल हसन इस मैच में बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। शाकिब को 10 रन पर आउट कर करूणारत्ने ने श्रीलंका को दूसरी सफलता दिलाई।
  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई बांग्लादेश की टीम को लिटन दास और नईम ने अच्छी शुरूआत दी। इस सलामी जोड़ी को तोड़ने का काम श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने किया। कुमारा ने लिटन दास को  16 रन पर आउट किया।

 

प्लेइंग इलेवन 

श्रीलंका : कुसल परेरा (विकेटकीपर), पथुम निसानका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा।

बांग्लादेश : मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह (कप्तान), अफिफ हुसैन, नुरुल हसन (विकेटकीपर), महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान।
 

.
.
.
.
.