T20-world-cup-2021
Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने इंगलैंड के खिलाफ वार्म अप मैच में अपनी बल्लेबाजी के खूब जौहर दिखाए। 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और ईशान किशन से काफी उम्मीदें थी। इस दौरान राहुल क्रिकेट फैंस की उम्मीदों पर पूरा खरा उतरे और महज 23 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया को मजबूत शुरूआत दे दी। 

केएल राहुल ने मार्क वुड की गेंद पर मोईन को कैच थमान से पहले 24 गेंदों छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। राहुल ने इंगलैंड के तेज गेदबाज क्रिस वोक्स और मार्क वुड की गेंदों पर ताबड़तोड़ रन बनाए। साथ ही टी-20 विश्व कप के लिए अपनी मजबूत तैयारियों का उदाहरण दे दिया। 

आई.पी.एल. में खूब चला था केएल राहुल का बल्ला
टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे केएल राहुल ने आई.पी.एल. के दौरान अपना खूब जलवा दिखाया था। पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए केएल राहुल ने 14 मैचों में 626 रन बनाकर लीडिंग रन स्कोरर की लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया था। राहुल आई.पी.एल. में बीते चार सालों से हर सीजन में 600+ रन बना रहे हैं। 2020 सीजन में उनके नाम 670 रन रहे थे जोकि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। 

बहरहाल, वार्मअप मैच में  इंगलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। जेसन रॉय और जोस बटलर ने इंगलैंड को अच्छी शुरूआत दी लेकिन तभी शमी ने दोनों विकेट निकाल इंगलैंड को झटका दे दिया। बेयरस्टो ने 49, लिविंगस्टोन ने 30 तो मोईन अली ने 43 रन बनाकर इंगलैंड को 188 रन तक पहुंचाया। जवाब में केएल राहुल और ईशान किशन ने टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत दी। राहुल ने जहां 23 गेंदों पर अर्धशतक लगाया तो वहीं, ईशान किशन भी अर्धशतक लगाकर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करवाने में सफल रहे।

.
.
.
.
.