Sports

दुबई : पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल से पहले सीने में गंभीर संक्रमण हो गया था जिस कारण उन्हें दो रातें आईसीयू में बितानी पड़ी थी। 

मोहम्मद रिजवान ने टूर्नामेंट का अपना तीसरा अर्धशतक बनाया और पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 176 रनों बनाए। हालांकि मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड के क्रमशः 40 और 41 रन की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को एक ओवर शेष रहते सेमीफाइनल मैच अपने नाम कर लिया और अब वह खिताब के लिए 14 नवम्बर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। 

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में डॉक्टर नजीब सोमरू ने रिजवान के सीने में संक्रमण का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि मोहम्मद रिजवान को 9 नवंबर को सीने में गंभीर संक्रमण हो गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने आईसीयू में 2 रातें बिताईं। उन्होंने एक अविश्वसनीय रिकवरी की और मैच से पहले उन्हें फिट माना गया। डॉक्टर ने कहा, 'हम उनके महान दृढ़ संकल्प और तप को देख सकते हैं जो देश के लिए प्रदर्शन करने की उनकी भावना को दर्शाता है और हम देख सकते हैं कि उन्होंने आज कैसा प्रदर्शन किया।' 

नजीब सोमरू ने यह भी खुलासा किया कि रिजवान के स्वास्थ्य के संबंध में निर्णय पूरी टीम प्रबंधन ने लिया था। उन्होंने कहा, 'उनके स्वास्थ्य के बारे में और उनके आसपास निर्णय पूरी टीम प्रबंधन द्वारा किया गया था। यह पूरी टीम के मनोबल के बारे में था। इसलिए हमने इसे टीम के भीतर रखा। 

इसके लेकर शोएब अख्तर ने ट्वीट भी साझा किया है जिसमें रिजवान के प्रति सम्मान व्यक्त किया है। पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस ने रिजवान की आईसीयू वाली फोटो शेयर करते हुए लिखा, क्या आप सोच सकते हैं कि यह आदमी आज अपने देश के लिए खेला और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। वह पिछले दो दिनों से अस्पताल में थे। बेहद सम्मान मोहम्मद रिजवान, हीरो। 

.
.
.
.
.