Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड से पाकिस्तान की पांच विकेट से हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पर तंज कसा है। शमी ने ट्वीट करते हुए अख्तर को ट्रोल किया जिसके बाद उनका यह ट्वीट वायरल हो रहा है। 

सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की शीर्ष पारियों ने इंग्लैंड को गुरुवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत पर 10 विकेट से जीत दिलाई थी और फाइनल का टिकट काटा था। अख्तर ने भारत की हार के बाद ट्विटर पर एक दिल दुखाने वाला इमोजी पोस्ट किया था। इस पर अब शमी ने जवाब दिया और कहा, 'माफ करना भाई इसे कर्म कहते हैं।' 

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में 10 विकेट से हार के बाद अख्तर ने भारत को खरी-खरी सुनाई थी। उन्होंने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा था कि मेन इन ब्लू के पास "एक्सप्रेस तेज गेंदबाज, "कट-फॉर-रोल स्पिनर" नहीं थे और "भ्रमित टीम चयन" के साथ टूर्नामेंट में आए थे। भारत एमसीजी में हमसे भिड़ने के लायक नहीं है। क्योंकि उनका क्रिकेट रिवील हो गया है। सेमीफाइनल में पहुंचना कौन सी बड़ी बात है? चार गुणवत्ता वाली टीमें हैं। नीदरलैंड और जिम्बाब्वे का सेमीफाइनल में पहुंचाना कोई बड़ी बात नहीं है। मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट, अभी सबसे निचले स्तर पर है क्योंकि जब आईसीसी आयोजनों की बात आती है, तो भारत को अपनी कप्तानी को देखने की आवश्यकता होगी, प्रबंधन को गलती का जिम्मा लेने की आवश्यकता होगी। 

उन्होंने शमी को टीम में शामिल करने पर भी सवाल उठाते हुए कहा, 'अचानक, उन्होंने शमी को टीम में शामिल कर लिया। वह एक अच्छा तेज गेंदबाज है लेकिन टीम में शामिल होने के लायक नहीं था। मैं यह नहीं बता सकता कि भारत के लिए अंतिम एकादश क्या है।' भारत को आक्रामकता दिखानी चाहिए थी, उन्होंने पांचवें या छठे ओवर के बाद हार मान ली थी। मुझे नहीं लगता कि भारत में स्पिन गेंदबाजी में गहराई है। चहल खेल सकते थे। उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। अगर आदिल राशिद खेल सकते थे, चहल क्यों नहीं?