Sports

खेल डैस्क : आईपीएल शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए थे। इस कारण वह मुंबई इंडियंस के लिए पहले तीन मुकाबले नहीं खेल पाए थे। जबकि उनकी दिल्ली के खिलाफ वापसी हुई तो वह शून्य पर ही आऊट हो गए। सूर्यकुमार ने हार नहीं मानी और वीरवार को बेंगलुरु के खिलाफ महज 17 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर बता दिया कि अभी भी उनमें काफी दम मौजूद है। सूर्यकुमार ने सीजन की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी लगाई है। इससे पहले हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा 16 गेंदों पर अर्धशतक लगा चुके हैं। बहरहाल मैच खत्म होने के बाद सूर्यकुमार ने चोट के बाद वापसी पर बात की। 

 

RCB vs MI, Suryakumar Yadav, IPL 2024, IPL news, Mumbai vs Bangalore, आरसीबी बनाम एमआई, सूर्यकुमार यादव, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, मुंबई बनाम बैंगलोर

सूर्यकुमार ने कहा कि वानखेड़े में वापस आना हमेशा अच्छा लगता है, जब टूर्नामेंट शुरू हुआ तो मैं मानसिक रूप से यहीं था, हालांकि शारीरिक रूप से बैंगलोर में (चोट से उबरने के बाद), ऐसा लगा जैसे मैंने कभी नहीं छोड़ा। जब आप 200 रन का पीछा कर रहे हों, तो ओस कारक को जानना और अपने मौके लेना महत्वपूर्ण है। हमारे लिए रोहित और ईशान दोनों ने 10वें ओवर में हमारे लिए काम किया और हम केवल यह जानते थे कि नेट रन रेट के कारण हमें जल्दी समाप्त करना होगा। मैं बस मैदान पर खेलने और इन शॉट्स का अभ्यास करने की कोशिश करता हूं।

 

 

अपने अजीब शॉट पर सूर्यकुमार ने कहा कि यह यह सिर्फ मांसपेशियों की स्थिति पर निर्भर करता है। मैं वहां जाता हूं और आनंद लेता हूं। स्लाइस ओवर प्वाइंट वह है जिसका मैंने सबसे अधिक आनंद लिया। वहीं, ईशान की पारी पर सूर्यकुमार ने कहा कि प्रबंधन ने उनसे (इशान किशन) कहा कि बाहर जाओ और आनंद लो, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है और अब केवल फल का आनंद ले रहे हैं। मुझे नेट्स में उसके (बुमराह) खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए लगभग 2-3 साल हो गए हैं, क्योंकि वह या तो मेरा बल्ला तोड़ देता है या मेरा पैर तोड़ देता है।

 

 

 

आईपीएल में मुंबई के लिए सबसे तेज 50
16 ईशान किशन बनाम हैदराबाद, अबू धाबी 2021
17 किरोन पोलार्ड बनाम कोलकाता, मुंबई 2016
17 ईशान किशन बनाम कोलकाता, कोलकाता 2018
17 किरोन पोलार्ड बनाम चेन्नई, दिल्ली 2021
17 हार्दिक पंड्या बनाम कोलकाता, कोलकाता 2019
17 सूर्यकुमार यादव बनाम बेंगलुरु, मुंबई 2024


ऐसा रहा मुकाबला
मुकाबले की बात करें तो वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से मिले 197 रनों का लक्ष्य मात्र 15.3 रनों में पूरा कर लिया। बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के 40 गेंदों पर 71, रजत पाटीदार के 26 गेंदों पर 50 तो दिनेश कार्तिक के 23 गेंदों पर 53 रनों की मदद से 196 रन बनाए थे। जवाब में ईशान ने 34 गेंदों पर 69 रन तो सूर्यकुमार ने 19 गेंदों पर 52 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।


ऐसी हुई अंक तालिका
मुंबई के लिए शुरूआती 3 मैचों में हार के बाद यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं, 5वां मुकाबला गंवाकर अंक तालिका में आखिरी स्थान पर आ गई है। मुंबई 4 प्वाइंट्स के साथ 7वें स्थान पर आ गई है। इस सूची में राजस्थान रॉयल्स अभी भी पहले नंबर पर हैं जिन्होंने 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का नंबर आता है। चेन्नई चौथे तो हैदराबाद पांचवें स्थान पर है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, रीस टॉपले, विल जैक, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजयकुमार विशक, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, ईशान किशन (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद नबी, श्रेयस गोपाल, गेराल्ड कोएत्ज़ी, आकाश मधवाल