Sports

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने दावा किया कि ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल के कप्तान के रूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और जिस तरह से उन्होंने मौजूदा आईपीएल 2022 में स्पिनर कुलदीप यादव का इस्तेमाल किया है, वह उसी का प्रमाण है। 

कुलदीप ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 4 प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीते हैं। लेकिन एक बल्लेबाज के रूप में पंत का प्रदर्शन टीम के लिए चिंता का विषय रहा है। बाएं हाथ के बल्लेबाज को अभी तक अपनी फॉर्म नहीं मिली है लेकिन रैना जो आईपीएल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं, का मानना ​​​​है कि इस साल के आईपीएल में उभरते हुए कप्तानों में से एक की बड़ी पारी दूर नहीं है। 

रैना ने शो में बातचीत के दौरान कहा- मेरे लिए पंत ने कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कुलदीप यादव का बहुत अच्छा इस्तेमाल किया और अब वह दिल्ली के लिए मैच जीत रहे हैं। लेकिन पंत को बल्लेबाजी अभी भी करनी है। वह एक बड़ा खिलाड़ी है, और उसके पीछे कोच रिकी पोंटिंग का साथ, वह जल्द ही क्लिक (बड़ी पारी) करने वाला है और जल्द ही एक बड़ी पारी आने वाली है। इसके अलावा मेरा मानना ​​​​है कि दिल्ली कैपिटल एक कॉम्पैक्ट इकाई की तरह नहीं खेल रही है। टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी जिम्मेदारी लेनी होगी और योगदान देना होगा। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ, जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के साथ सहायक कोच के रूप में काम किया है, का मानना ​​​​है कि पंत को यह तय करना होगा कि वह आने वाले खेलों में बल्ले के साथ क्या करना चाहते हैं। कैफ ने कहा, ऋषभ पंत को यह तय करना होगा कि उन्हें पूरे 20 ओवर खेलना है या वह पिंच हिटर की भूमिका निभाना चाहते हैं। कप्तान पंत को फैसला करना होगा कि टीम के हित में क्या है। पंत के पास अकेले मैच जीताने की क्षमता है लेकिन एक बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन इस साल अच्छा नहीं रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि एक कप्तान के रूप में और एक बल्लेबाज के रूप में भी सफल होने का दबाव है। 

कैफ ने आगे कहा कि दिल्ली कैपिटल्स ने इस संस्करण में अब तक अपनी क्षमता से न्याय नहीं किया है और पंत को सामने से टीम का नेतृत्व करना होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली ने इस सीजन में अब तक अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं किया है। इस टीम ने टुकड़ों में अच्छा खेला है। अगर यह टीम आईपीएल जीतना चाहती है, तो सभी खिलाड़ियों को अपना ए-गेम और जिम्मेदारी दिखानी होगी। उसे उदाहरण के साथ नेतृत्व करना होगा। 

दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा जो गुरुवार को अंक तालिका के लिहाज से अहम मुकाबला हो सकता है। हैदराबाद पांचवें स्थान पर तैनात है, जहां उन्होंने 9 मैचों में 5 जीत और +0.471 का एक बेहद अच्छे नेट रन रेट हासिल किया है। दिल्ली 9 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है और उनका नेट रन रेट (+0.587) भी बेहतर है हालांकि प्लेऑफ के लिए उन्हें जीत दर्ज करनी होगी। 

.
.
.
.
.