Sports

कोलंबो : श्रीलंका ने गुरुवार को खेले गए टी-20 श्रृंखला के तीसरे और आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को 9 विकेट से हराते हुए सीरीज भी 2-1 से जीत ली है। 83रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने पथुम निसंका नाबाद 39 रन और कुसल मेंडिस 33 रनों की पारी की मदद से 10.5 ओवर में एक विकेट पर 88 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। धनंजय डीसिल्वा ने नाबाद 15 रन बनाए।

 

 

जिम्बाब्वे की ओर से शॉन विलियम्स को कुसल मेंडिस का विकेट मिला। आज यहां टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। अपने फैसला सही साबित करते हुए श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम को 14.1 ओवर में 82 रनों पर कर दिया। जिम्बाब्वे की ओर से ब्रायन बेनेट ने सबसे अधिक 29 रन बनाए। 

 


शॉन विलियम्स 15 रन, कप्तान सिकंदर रजा 10 और तिनाशे कामुनहुकांवे 12 रन बनाकर आउट हुए। जिम्बाब्वे के छह खिलाड़ी दहाई आकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने 4 विकेट लिए। महीश तीक्ष्णा और एंजलो मैथ्यूज को दो-दो विकेट मिले। धनंजय डीसिल्वा और दिलशान मदुशंका ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

 

 

श्रीलंकाई कप्तान वानिंदु हसरंगा ने टी20 सीरीज जीतने के बाद कहा कि हमने वास्तव में अच्छा काम किया। हम फील्डिंग और बैटिंग के बारे में बात कर रहे थे। गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों ने वास्तव में अच्छा काम किया। दूसरे गेम में हमने देखा कि ओस आ रही थी और फिर हमने फैसला किया कि हमें लक्ष्य का पीछा करना चाहिए। एक कप्तान के तौर पर मैं क्षेत्ररक्षण और शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी को लेकर थोड़ा चिंतित हूं।

 

 

 

वहीं, जिमबाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा कि हम 82 पर ऑलआउट हो गए। कोई बहाना नहीं है। हम या तो वास्तव में अच्छे रहे हैं या वास्तव में गरीब। हम उसके बीच भी भीड़ का मनोरंजन करने में कामयाब रहे हैं। मैं इस बात पर बहुत बड़ा हूं कि हम कैसे प्रशिक्षण लेते हैं। बहुत सारा काम बंद दरवाजों के पीछे किया जाता है। हम उतना पेशेवर प्रशिक्षण नहीं ले रहे हैं जितना हमें चाहिए। मुझे, एर्विन और विलियम्स को आज रात अधिकांश ओवर करने थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमारे सीमर्स को श्रेय है। उन्होंने पूरे दौरे पर बेहतरीन गेंदबाजी की।