Sports

कोलंबो : आस्ट्रेलिया ने पांचवें और अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया तो श्रीलंकाई दर्शकों ने ऑस्ट्रेलिया-ऑस्ट्रेलिया नारों के साथ उनका स्वागत किया। यह सीन देखकर ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर भी गदगद हो गए। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका में खराब माहौल के बावजूद सीरीज खेलने आई थी। दर्शकों ने इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का जोरदार स्वागत किया। श्रीलंका यह सीरीज 3-2 से जीत चुका है। 

पांचवें वनडे में आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य मिला था जोकि उन्होंने छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 50 रन कर दिया था लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने नाबाद 45 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

कैरी ने मार्नस लाबुशेन के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन जोड़े और फिर कैमरोन ग्रीन के साथ 7वें विकेट के लिए नाबाद 43 रन की भागीदारी निभाई। ग्रीन 25 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंकाई टीम इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद 43.1 ओवर में 160 रन पर सिमट गई। उसके लिए चामिका करूणारत्ने और पदार्पण कर रहे प्रमोद मदूशान ने नौंवे विकेट के लिए 58 रन की भागीदारी निभाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। एक समय टीम का स्कोर 8 विकेट पर 85 रन था, जब यह जोड़ी क्रीज पर उतरी।

.
.
.
.
.