Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: दाएं हाथ के तेज-मीडियम गेंदबाज एस श्रीसंत क्रिकेट में वापसी की तैयारी कर रहे हैं। हाल ही में श्रीसंत गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते नजर आए। सोशल मीडिया पर श्रीसंत का ये वीडियो कुछ ही घंटों में वायरल हो गया। स्पाॅट फिक्सिंग मामले में आजीवन बैन झेल रहे श्रीसंत को हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद उन पर ये बैन 7 साल का कर दिया गया था जो अगले साल सितम्बर में खत्म होगा। 

 

इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने अभी भारत के लिए खेलने के लिए उम्मीद नहीं छोड़ी है। इसी उम्मीद के सहारे श्रीसंत हाल ही में छोटे सचिन को गेंदबाजी कराते नजर आए। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि श्रीसंत की गेंदबाजी में कोई खासा बदलाव नहीं आया है। प्रैक्टिस सेशन के दौरान श्रीसंत की गेंद इनस्विंग होते हुए बल्लेबाज के बल्ले और पैड के बीच से निकलते हुए स्टंप्स को उड़ाती है। 

गौर हो कि इस तेज-मीडियम गेंदबाज पर फिक्सिंग के कारण 2013 में बैन लगा था। इस दौरान श्रीसंत आईपीएल की टीम राजस्थान राॅयलस के खिलाफ खेल रहे थे। श्रीसंत ने कई बार कहा कि फिक्सिंग के मामले में उन्हें बदनाम किया जा रहा है और वह बेकसूर हैं। 

अगस्त 2019 में बीसीसीआई ने उनके लाइफटाइम बैन को हटा कर 7 साल कर दिया था। अब जब उनपर बैन कम हो गया है तो उनके क्रिकेट में वापसी की उम्मीद फिर से जगी है। बैन कम होने के बाद श्रीसंत ने कहा था वह टेस्ट में 100 विकेट लेने के अपने सपने को पूरा करना चाहते हैं। श्रीसंत ने 27 टेस्ट मैचों की 50 इनिंग्स में खेलते हुए 87 विकेट्स अपने नाम किए हैं। टेस्ट के अलावा श्रीसंत ने भारत के लिए 53 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं। 

.
.
.
.
.