IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री की विश्व कप के बाद छुट्टी हो सकती है। शास्त्री का मुख्य कोच के रूप मेें बीसीसीआई के साथ अनुबंध खत्म होंने वाला है। वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 12 के ग्रुप चरणों के सभी मैचों की लिस्ट जारी कर दी गई है। बीसीसीआई द्वारा जारी इस शेड्यूल में दोपहर के मैचों, साप्ताहिक मैचों और टीमों के दौरे को भी ध्यान में रखा गया है। उधर, फोगाट बहनों में सबसे छोटी पहलवान रितु फोगाट को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टाप्स) से बाहर कर दिया गया है जिसने मिश्रित मार्शल आर्ट में पदार्पण का फैसला किया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

WC 2019 के बाद क्या टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की होगी छुट्टी, जानें वजह

Sports

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री की विश्व कप के बाद छुट्टी हो सकती है। बताया जाता है कि शास्त्री का मुख्य कोच के रूप मेें बीसीसीआई के साथ अनुबंध इस साल जुलाई के महीने खत्म होंने वाला है।

BCCI ने जारी किया IPL 2019 के ग्रुप मैचों का पूरा शेड्यूल, देखें लिस्ट

Sports

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 12 के ग्रुप चरणों के सभी मैचों की लिस्ट जारी कर दी गई है। बीसीसीआई द्वारा जारी इस शेड्यूल में दोपहर के मैचों, साप्ताहिक मैचों और टीमों के दौरे को भी ध्यान में रखा गया है। प्रत्येक टीम लीग चरण का एक मैच अपने खिलाफ एक घर और एक बाहर खेलेगी। गौर हो कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस बार आईपीएल की शुरुआत निर्धारित समय से पहले हो रही है। पहला मैच 23 मार्च को चैन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। 

टाप्स से बाहर हुई पहलवान रितु फोगाट, MMA में करेगी डेब्यू

Sports

फोगाट बहनों में सबसे छोटी पहलवान रितु फोगाट को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टाप्स) से बाहर कर दिया गया है जिसने मिश्रित मार्शल आर्ट में पदार्पण का फैसला किया। भारतीय खेल प्राधिकरण ने रितु को टाप्स से बाहर करने का फैसला किया चूंकि उसने खुद को तोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए उपलब्ध नहीं बताया है। वह सिंगापुर में एमएमए में पदार्पण करेगी। साइ ने एक बयान में कहा, ‘पहलवान रितु फोगाट को पहले टाप्स में शामिल किया गया था लेकिन अब उसे बाहर कर दिया गया है क्योकि वह 2020 ओलंपिक नहीं खेलेगी। वह सिंगापुर में मिश्रित मार्शल आर्ट में कैरियर शुरू करने जा रही है।’ 

प्रजनेश जीते, रामकुमार मियामी ओपन के पहले राउंड में बाहर

Sports

भारतीय टेनिस खिलाड़ी और 12वीं वरीयता प्राप्त प्रजनेश गुणेश्वरन ने 8,359,455 डॉलर की ईनामी राशि वाले एटीपी चैलेंजर 1000 मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में जीत के साथ खाता खोला लेकिन रामकुमार रामनाथन अपना पहला ही मैच हारकर बाहर हो गए। प्रजनेश ने 74 मिनट के मुकाबले में स्पेन के एड्रियन मेनडेका-मेसरियास को लगातार सेटों में 6-2, 6-4 से हराकर क्वालिफाइंग एकल के पहले राउंड में जीत दर्ज की। उन्होंने 116 में से 64 अंक जीते।

सैफ सेमीफाइनल में बांग्लादेश से होगा भारत का मुकाबला

Sports

चार बार की चैंपियन भारतीय महिला फुटबाल टीम बुधवार को नेपाल के बिराटनगर स्थित साहिद रंगशाला स्टेडियम में सैफ महिला चैंपियनशिप-2019 में बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उतरेगी। मेमोल रॉकी की टीम भारत ने इससे पहले मालदीव को 6-0 और श्रीलंका को 5-0 से ग्रुप चरण में पराजित किया था और अब कोच को उम्मीद है कि भारतीय महिलाएं फाइनल का टिकट भी हासिल कर लेंगी।

अगले साल से हॉकी सीरीज टूर्नामेंट नहीं कराएगा FIH, ये है वजह

Sports

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ इस साल के बाद हॉकी सीरिज टूर्नामेंट नहीं कराएगा ताकि सदस्य संघ उपमहाद्वीपीय क्वालीफायर और चैम्पियनशिप पर फोकस कर सकें। प्रो लीग के पहले सत्र को सफल बताते हुए एफआईएच ने कहा कि इस साल के बाद हाकी सीरिज टूर्नामेंट नहीं होंगे जो विश्व कप और ओलंपिक क्वालीफायर भी होते हैं। इसकी बजाय अधिक जोर उपमहाद्वीपीय क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटों पर होगा।

भारत-पाकिस्तान के मैच पर ICC का बड़ा बयान, तय समय पर होगा मैच

Sports

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट वर्ल्ड कप के आयोजन में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं और उससे पहले भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। मसलन पुलवामा हमले के बाद भारत की ओर से यह आवाज उठ रही है कि वर्ल्डकप में भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए। ऐसे में आईसीसी ने साफ तौर पर कहा कि दोनों टीमें आईसीसी के साथ खेलने को लेकर वचनबद्ध हैं और इन दोनों के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाला मुकाबला नियत समय पर होगा।

बेटे अर्जुन को लेकर सचिन ने कही बड़ी बात, सफल ना होने पर मौके खत्म नहीं होंगे

Sports

अर्जुन तेंदुलकर को अपने मशहूर उपनाम से जुड़ी उम्मीदों के बारे में पता है लेकिन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर चाहते है कि क्रिकेट में उभर रहे उनके बेटे के पास ‘हर सुबह उठकर अपने लक्ष्य का पीछा करने का कारण होना चाहिए’ चाहे जैसे भी हालात हो। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन मुंबई अंडर-19 का प्रतिनिधित्व करने के बाद भारत के लिए अंडर-19 स्तर पर दो टेस्ट मैच खेले है। वह ‘टी20 मुंबई’ के दूसरे सत्र में नीलामी के लिए मौजूद रहेंगे। सीनियर स्तर पर यह उनका पहला टूर्नामेंट होगा।

IPL: इस रिकॉर्ड को देख कर शर्म से पानी-पानी हो जाते हैं बल्लेबाज

Sports

आईपीएल में कई रिकाॅर्ड बनते तो कई टूटते भी हैं। लेकिन कई बार ऐसे रिकाॅर्ड्स बन जाते हैं जो खिलाड़ियों को शर्म से पानी-पानी कर देते हैं। आईपीएल नजदीक है और ऐसे में एक नजर उन बल्लेबाजों पर डालते हैं जो सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं। आपको हैरानी होने वाली है कि इस लिस्ट में रोहित शर्मा, गौतम गंभीर और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। 

इन 5 नए युवा खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, इस IPL सीजन में करेंगे बड़ा 'धमाका'

Sports

कुछ दिनों में आईपीएल का आगाज 23 मार्च को होने वाला है। वही युवा खिलाड़ियों के पास अपने प्रदर्शन दिखाने का भरपुर अवसर है। इस बार आईपीएल की टीमों में नए युवा खिलाड़ी काफी खेलते हुए देखने को मिलेंगे। टूर्नामेंट के पहले मैच में पिछले बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। ऐसे मे आइए एक नजर डालते है उन नए युवा खिलाड़ियों पर जो इस बार आईपीएल में मचा सकते है बड़ा धमाल।

.
.
.
.
.