Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कुछ दिनों में आईपीएल का आगाज 23 मार्च को होने वाला है। वही युवा खिलाड़ियों के पास अपने प्रदर्शन दिखाने का भरपुर अवसर है। इस बार आईपीएल की टीमों में नए युवा खिलाड़ी काफी खेलते हुए देखने को मिलेंगे। टूर्नामेंट के पहले मैच में पिछले बार की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। ऐसे मे आइए एक नजर डालते है उन नए युवा खिलाड़ियों पर जो इस बार आईपीएल में मचा सकते है बड़ा धमाल। 

.....आईपीएल में इस बार भी फैंस की नजरें ऑरेंज कैप और पर्पल कैप जीतने वाले इन 5 नए खिलाड़ियों पर भी टिकी होंगी।

वरुण चक्रवर्ती 
PunjabKesari
27 साल के अनकैप्‍ड लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती इस सीजन में 8.4 करोड़ रुपये की भारीभरकम राशि में बिके। उन्‍हें भी सैम कुरेन की तरह पंजाब की टीम खरीदा है। अपने वेरिएशंस से वरुण दिग्‍गज बल्‍लेबाजों के लिए भी परेशानी खड़ी करते हैं। लिस्‍ट ए के नौ मैचों में कर्नाटक का यह स्पिनर अब तक 10 विकेट हासिल कर चुका है।

शिमरोन हेटमायर
PunjabKesari
वेस्‍टइंडीज के शिमरोन हेटमायर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी बिंदास बल्‍लेबाजी से हर किसी को प्रभावित कर चुके हैं। 22 साल के हेटमायर ने उसे सीरीज के पांच मैचों में जबर्दस्‍त स्‍ट्राइक रेट के साथ 259 रन बनाए थे। उन्‍होंने इस दौरान 16 छक्‍के जड़े थे। हेटमायर इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू 3 की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। हेटमायर की बल्‍लेबाजी में क्रिकेटप्रेमी वेस्‍टइंडीज के ही धुरंधर क्रिकेटर क्रिस गेल की झलक देखते हैं।

मिचेल सेंटनर 
PunjabKesari
न्‍यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर न केवल गेंदबाजी बल्कि बल्‍लेबाजी में भी हाथ दिखाने में माहिर है। सेंटनर इस आईपीएल सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स टीम का हिस्‍सा होंगे। सीएसके ने बाएं हाथ के स्पिनर सेंटनर को 50 लाख रुपये की राशि में रिटेन किया है। पिछले सीजन में सेंटनर इंजुरी के कारण नहीं खेल पाए थे। 

एश्‍टन टर्नर
PunjabKesari
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतर्गत मोहाली में खेले गए चौथे वनडे के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के एश्‍टन टर्नर का नाम हर किसी की जुबान पर चढ़ चुका है। इस मैच में टर्नर ने तूफानी पारी खेली थी जिसकी बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया चमत्‍कारिक प्रदर्शन करते हुए भारत के खिलाफ 350 रन से अधिक का स्‍कोर भी सफलतापूर्वक चेज करने में सफल हो गया था। बड़े-बड़े छक्‍के लगाने में टर्नर की महारत है। दाएं हाथ का यह बल्‍लेबाज आईपीएल में अजिंक्‍य रहाणे की राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम की ओर से खेलेगा।

सैम कुरेन
PunjabKesari
इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन इस सीजन में सबसे ज्‍यादा भुगतान हासिल करने वाले क्रिकेटरों में शामिल हैं। आईपीएल 2019 में उन्‍हें किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने 7.2 करोड़ रुपये की राशि में खरीदा है। इंग्‍लैंड में हुई टेस्‍ट सीरीज के दौरान 20 साल के सैम कुरैन गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में टीम इंडिया के लिए मुसीबत साबित हुए थे। जिम्‍बाब्‍वे में जन्‍मे और इंग्‍लैंड के लिए खेलने वाले इस क्रिकेटर ने भारत-इंग्‍लैंड सीरीज में 272 रन बनाने के साथ-साथ 11 विकेट भी हासिल किए थे। टी20 क्रिकेट में किंग्‍स इलेवन को उनसे काफी उम्‍मीद है।

.
.
.
.
.