Sports

बिराटनगर: चार बार की चैंपियन भारतीय महिला फुटबाल टीम बुधवार को नेपाल के बिराटनगर स्थित साहिद रंगशाला स्टेडियम में सैफ महिला चैंपियनशिप-2019 में बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उतरेगी। मेमोल रॉकी की टीम भारत ने इससे पहले मालदीव को 6-0 और श्रीलंका को 5-0 से ग्रुप चरण में पराजित किया था और अब कोच को उम्मीद है कि भारतीय महिलाएं फाइनल का टिकट भी हासिल कर लेंगी।

मेमोल ने कहा, ‘हमारी लड़कियां सेमीफाइनल से पहले अच्छी स्थिति में हैं। सोमवार को हमने पिछली थकान को उतारा और कुछ मकाा किया। इसके बाद खिलाड़यिों ने अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया और अब वे मैच के लिये तैयार हैं।’ भारतीय महिला फुटबाल टीम गत वर्ष दिसंबर से ही साथ है और हांगकांग, इंडोनेशिया और तुर्की में खेलने के अलावा देश में हुये हीरो गोल्ड कप में भी खेल चुकी है। कोच ने कहा कि उनकी टीम अब लगातार पांचवें सैफ खिताब से चंद कदम की दूरी पर है। उन्होंने कहा, ‘मैं लड़कियों की मेहनत की प्रशंसा करती हूं। मुझे यकीन है कि वे अपने घर को याद कर रही होंगीं क्योंकि लगातार खेल रही हैं। लेकिन खुशी है कि ये युवा खिलाड़ी अपने लक्ष्य पर अडिग हैं।

फुटबाल सभी को एक रखता है और देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है।’ भारत और बंगलादेश की टीमें आखिरी बार नवंबर 2018 में एक दूसरे से 2020 टोक्यो ओलंपिक के क्वालिफायर के राउंड एक में भिड़ी थीं जहां भारत ने 7-1 से जीत दर्ज की थी। मेमोल ने कहा,‘‘पिछला परिणाम हमारे दिमाग में नहीं है। यह नॉकआउट मैच है और यह अधिक चुनौतीपूर्ण होगा। हम अपना आक्रामक मैच खेलेंगे और बंगलादेश के खिलाफ उसी तरह खेलेंगे।’ 

.
.
.
.
.