Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को आम आदमी पार्टी ने उनके एक ट्विट पर घेर लिया है। दरअसल गंभीर ने दिल्ली की बदहाली बताता एक ट्विट किया था जिस पर आप वर्करों ने उन्हें चैलेंज किया है। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगी। मैैच से पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रोस टेलर ने अपनी टीम को अहम सुझाव दिया है। उधर, ऑस्ट्रेलिया ओपन से गत चैम्प्यिन रोजर फैडरर को जोरदार झटका लग गया है। पंजाब केसरी स्पोटर््स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

ऑस्ट्रेलिया ओपन: बड़े उलटफेर का शिकार हुए मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर, स्टीपास ने हराकर किया बाहर

Tennis
युवा स्टीफेनो स्टीपास ने मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर से बाहर का रास्ता दिखाकर बड़ा उलटफेर करने के साथ ही रविवार को यहां विश्व टेनिस में धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई। नेक्स्टजेन फाइनल्स के चैंपियन स्टीपास ने रॉड लेवर एरेना में अपने से 17 साल सीनियर फेडरर को 6-7 (11-13), 7-6 (7/3), 7-5, 7-6 (7/5) से हराकर सनसनी फैलाई। चौदहवीं वरीयता प्राप्त स्टीपास किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले पहले यूनानी खिलाड़ी भी बन गए हैं। वह अंतिम आठ में 14वीं वरीयता प्राप्त राबर्टो बातिस्ता आगुट से भिड़ेंगे जिन्होंने छठी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच को लगभग चार घंटे तक चले मैच में 6-7 (6/8), 6-3, 6-2, 4-6, 6-4 से पराजित किया। 

गोल्फ : बॉडी शेमिंग पर बोली गोल्फर पेजे- शरीर को छिपाने की कोशिश क्यों

PunjabKesari
गोल्फ की बजाय अपनी सुंदरता के लिए मशहूर पेजे स्पिरानाक  ने बॉडी शेमिंग पर आखिरकार चुप्पी तोड़ ही दी है। पेजे ने अब खुलेआम आगे आगर अपनी पसंद-नापसंद संबंधी बात की है। उन्होंने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए साफ कहा कि सुंदर शरीर भगवान की देन है तो फिर इसे छिपाया क्यों जा रहा है। पेजे ने कहा- निश्चित रूप से सभी को अपनी शारीरिक उपस्थिति के हिसाब से इस दुनिया में योगदान देना चाहिए। हम सभी के पास एक शरीर है और उस शरीर पर हमें गर्व होना चाहिए! मानव शरीर सुंदर है- सभी आकारों और रंगों में। और हां, यही शरीर हमारे लिए कुछ अविश्वसनीय काम करता है। तो ऐसे में हम इसे छिपाने की कोशिश में इतना समय क्यों लगाते हैं? 

गौतम गंभीर को APP का चैलेंज, अगर दावा किया है तो सच्चाई भी दिखाओ

Sports
क्रिकेट से रिटायरमैंट के बाद राजनीति पारी शुरू करने की तांघ में बैठे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को आम आदमी पार्टी ने उन्हें ट्विट पर घेर लिया है। दरअसल, गंभीर पहले भी अपने ट्विटर अकाऊंट से दिल्ली की समस्याओं को लेकर बयान जारी करते रहे हैं, इस बार भी उन्होंने एक कविता के माध्यम से दिल्ली का हाल सुनाना चाहा जिसपर आम आदमी पार्टी ने उन्हें चैलेंज कर किए दावे की सच्चाई सामने लाने का कहा है। 
गंभीर ने लिखा है- मैं दिल्ली हूं। ललचाई आँखों से सहमी मैं दिल्ली हूं।

ऑस्ट्रेलिया ओपन : नंबर एक सिमोना हालेप को बाहर कर सेरेना क्वार्टरफाइनल में

Australian open : Serena williams beat Simona halep to enter in quarter
अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 23 ग्रैंड स्लेम खिताबों की विजेता सेरेना ने इस जीत से टूर्नामेंट में उलटफेर का सिलसिला जारी रखा। कल महिलाओं में नंबर दो जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और पुरुषों में नंबर तीन स्विट््जरलैंड के रोजर फेडरर बाहर हो गए थे जबकि आज नंबर एक सीड हालेप और चौथी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे दौर में हारकर बाहर हो गए। 16वीं सीड सेरेना ने हालेप को एक घंटे 47 मिनट में हराया।

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को कड़ी टक्कर देंगे ये 5 कीवी क्रिकेटर

Sports
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जबरदस्त सफलता हासिल करने के बाद भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के साथ टक्कर लेने के लिए तैयार है। 2015 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड को भारत कमतर नहीं आंक सकता। न्यूजीलैंड का टॉप ऑर्डर अभी शानदार फॉर्म में चल रहा है। केन विलिम्यसन, रोज टेलर, मार्टिन गुप्टिल ने बीते साल जहां अपने बल्ले का जलवा दिखाया तो वहीं, ट्रेंट बोल्ट, ल्यूकी फार्गूसन जैसे गेंदबाज भी भारत को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार होंगे। दोनों देशों के बीच अभी तक 101 मैच हुए हैं। इसमें भारत ने 51 तो न्यूजीलैंड ने 44 वनडे जीते हैं। पेश है- न्यूजीलैंड के 5 ऐसे क्रिकेटर जो भारतीय टीम कड़ी टक्कर दे सकते हैं

इंडोनेशिया मास्टर्स में खेलेंगे पीवी सिंधू, श्रीकांत और साइना


ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू नए सत्र में अपने अभियान का आगाज इंडोनेशिया मास्टर्स के जरिए करेगी जबकि साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत अपनी लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे। दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने पिछले साल राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और विश्व चैम्पियनशिप में रजत जीतने के बाद विश्व टूर फाइनल खिताब जीता। प्रीमियर बैडमिंटन लीग खेलने के बाद उसने पिछले सप्ताह मलेशिया मास्टर्स में भाग नहीं लिया। अब वह अपने अभियान का आगाज पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता चीन की लि शुरूइ के खिलाफ बुधवार को करेगी।

एफआईएच सीरीज फाइनल्स : भारत को मिला आसान ग्रुप

Hockey
अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) सीरीज फाइनल्स के लिए भारत को आसान ग्रुप में रखा गया है जो भुवनेश्वर में छह से 16 जून तक खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट तोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए क्वालीफायर्स टूर्नामेंट भी होगा। एफआईएच ने इस साल अप्रैल से जून के बीच खेले जाने वाले छह फाइनल्स टूर्नामेंटों की तारीखों की घोषणा की। एफआईएच से जारी विज्ञप्ति में कहा गया- एफआईएच सीरीज फाइनल्स के जरिए टीमों को ओलंपिक खेलों में जगह पक्की करने का मौका मिलेगा। एफआईएच सीरीज के हर फाइनल्स की शीर्ष दो टीमों के 2020 ओलंपिक के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेगी जो इस साल अक्टूबर और नवंबर में खेले जाएंगे।

सुनील गावस्कर की विश्व कप एकादश में कप्तान कोहली के चहेते को जगह नहीं

Sports
क्रिकेट विश्व कप नजदीक आने वाला है। ऐसे में सभी क्रिकेट फैंस की नजरें भारत की फाइनल एकादश पर टिकी होगी जो विश्व कप में हिस्सा लेंगी। वेस्टइंडीज के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी भारतीय टीम ने ओपनिंग और चौथे नंबर को लेकर कई उपयुक्त बदलाव किए हैं। ऐसे में विश्व कप में कौन-सी टीम हिस्सा लेगी इसकी मोटी तस्वीर बन गई है। वहीं, क्रिकेट दिग्गजों ने भी अपने अनुभव के हिसाब से विश्व कप के लिए भारत की एकादश बनाई है। इनमें सुनील गावस्कर की एकादश इन दिनों चर्चा में है। चर्चा में इसलिए क्योंकि इसमें केएल राहुल और अंबाति रायडू को जगह नहीं दी गई है जोकि कप्तान विराट कोहली के खास माने जाते हैं। 

दादा ने पेश की इंसानियत की मिसाल, मौत से जंग लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर की मदद को आए आगे

Sourav Ganguly Former Indian Cricketer
अपने दौर में अलग-अलग परिस्थितियों में टीम इंडिया को उबारते हुए क्रिकेट में एक मिसाल पेश करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आज इंसानियत की भी मिसाल पेश की है और मौत से जंग लड़ रहे अपने पुराने साथी, पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। सौरव गांगुली ने कहा कि मुझे जैकब के बारे में पता चला है और मुश्किल समय में उनके इलाज के लिए जितना संभव हो सकेगा, मैं उतनी मदद जरूर करूंगा।
पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि जैकब और मैं एक साथ खेल चुके हैं और मुझे याद है कि वो बेहद शांत स्वभाव वाला शख्स रहा। मैं उनके जल्द ठीक होने की दुआ करता हूं और उनके परिवार को बताना चाहता हूं कि वो बिल्कुल भी अकेले नहीं हैं। जैकब के इलाज के लिए जितनी संभव मदद होगी करूंगा।

धोनी और कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हासिल कर सकते हैं ये बड़ी उपलब्धि

Sports

टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा यानी बुधवार से शुरू हो रहा है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया इस दौरे पर पांच वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला वनडे 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी वनडे में सबसे ज्यादा रनों के मामले में पूर्व विंडीज खिलाड़ी ब्रायन लारा को पीछे छोड़ सकते है। आगामी वनडे सीरीज में कोहली और धोनी सर्वाधिक रनों के मामले में विंडीज के ब्रायन लारा को पीछे छोड़ सकते हैं। लारा के नाम 10405 रन हैं और वो सूची में 10वें स्थान पर हैं। लेकिन अब सवाल ये उठता है की दोनों में से पहले लारा का रिकॉर्ड कौन तोड़ेगा।

.
.
.
.
.