Sports

मेलबोर्न : अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 23 ग्रैंड स्लेम खिताबों की विजेता सेरेना ने इस जीत से टूर्नामेंट में उलटफेर का सिलसिला जारी रखा। कल महिलाओं में नंबर दो जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और पुरुषों में नंबर तीन स्विट््जरलैंड के रोजर फेडरर बाहर हो गए थे जबकि आज नंबर एक सीड हालेप और चौथी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे दौर में हारकर बाहर हो गए। 16वीं सीड सेरेना ने हालेप को एक घंटे 47 मिनट में हराया।

सेरेना ने बहन वीनस की हार का लिया बदला

Australian open : Serena williams beat Simona halep to enter in quarter

सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब और मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लेम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने की तलाश में हैं। सेरेना ने इस हार से अपनी बड़ी बहन वीनस की हार का बदला भी चुका लिया जिन्हें हालेप ने तीसरे दौर में हराया था।  सेरेना का क्वार्टरफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा से मुकाबला होगा जिन्होंने स्पेन की गर्बाइन मुगुरूजा को एक घंटे में 6-3, 6-1 से हराकर लगातार तीसरे साल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

मिलोस राओनिक भी क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

Australian open : Serena williams beat Simona halep to enter in quarter

कनाडा के स्टार खिलाड़ी मिलोस राओनिक ने ज्वेरेव को लगातार सेटों में 6-1, 6-1, 7-6 (7-5) से मात देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। राओनिक ने रॉड लेवर एरेना में खेले गए इस मुकाबले को एक घंटे 59 मिनट में जीता। राओनिक ने पहले दो सेट में ज्वेरेव को बिल्कुल भी टिकने नहीं दिया और पहले दो सेट में विपक्षी खिलाड़ी को मात्र दो गेम ही जीतने दिए। तीसरे सेट में जर्मन खिलाड़ी ने वापसी करने की कोशिश की और यह सेट में टाई-ब्रेकर में गया लेकिन राओनिक ने टाई ब्रेक 7-5 से जीत जर्मन खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

नाओमी ओसाका और एलिना स्वीतोलीना भी मुकाबले जीती

Australian open : Serena williams beat Simona halep to enter in quarter

महिला वर्ग में अमेरिकी ओपन चैम्पियन जापान की नाओमी ओसाका और एलिना स्वीतोलीना ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका ने 13वीं सीड लातविया की अनस्तासिया सेवास्तोवा को एक घंटे 47 मिनट में 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। अब अंतिम आठ में उसका सामना यूक्रेन की स्वीतोलीना से होगा जिन्होंने अमेरिका की मेडिसन कीस को एक घंटे 36 मिनट में 6-2, 1-6, 6-1 से मात दी। इससे पहले रूस की गैर वरीय अनस्तासिया पावलुचेंकोवा ने कल देर रात तक चले चौथे दौर के मैच में पांचवीं वरीयता प्राप्त अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस को दो घंटे 32 मिनट में 6-7 6-3 6-3 से शिकस्त दी और अब उनका सामना एक और अमेरिकी खिलाड़ी डेनियल कोङ्क्षलस से होगा जिन्होंने दूसरी वरीय एंजेलिक केर्बर को पराजित किया।