Sports

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चिन्नास्वामी में भिड़ंत से पहले कोलकाता के मेंटोर गौतम गंभीर एक बार फिर से आरसीबी पर तीखा वार करते नजर आए। गंभीर ने एक इंटरव्यू में कबूला है कि वह सपने में भी आरसीबी को हराना ही चाहेंगे। कोलकाता का चिन्नास्वामी में आरसीबी के खिलाफ पिछले पांच मुकाबलों का रिकॉर्ड 100 फीसदी रहा है। उन्होंने प्रत्येक मुकाबला जीता है। बहरहाल, गंभीर ने कहा कि एक टीम जिसे मैं हर बार हराना चाहता था और शायद सपने में भी वह आरसीबी थी... दूसरी सबसे हाई-प्रोफाइल टीम और मालिक। क्रिस गेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स के साथ शानदार टीम। गंभीर ने 2008 में बेंगलुरु स्थित फ्रेंचाइजी के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में ब्रैंडन मैकुलम के ऐतिहासिक शतक (73 गेंदों पर 158 रन) को सबसे बढ़िया बताया। 

 

 

केकेआर ने 2012 और 2014 में 2 बार आईपीएल जीता, जबकि आरसीबी अभी भी 16 सीजन के बाद अपनी पहली ट्रॉफी की तलाश में है। गंभीर ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो कुछ भी नहीं जीता, फिर भी सोचा कि उन्होंने इस तरह के रवैये के साथ सब कुछ जीता और (मैं) इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। और शायद केकेआर की अब तक की 3 सबसे अच्छी जीत आरसीबी के खिलाफ थी। पहली बार जब हमने आईपीएल में अपना पहला गेम जीता। इसमें ब्रेंडन मैक्कलम का प्रदर्शन रहा। इसके बाद आरसीबी का 49 ऑल आउट..। फिर क्रिस लिन और सुनील नारायण का पहले 6 ओवर में ही 100 बनाना।

 


भारत के पूर्व बल्लेबाज ने आरसीबी की स्टार-स्टडेड बल्लेबाजी इकाई की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हम हमेशा से जानते थे कि वे एक बहुत मजबूत टीम हैं और शायद सबसे आक्रामक बल्लेबाजी इकाई भी हैं। क्रिस गेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स। इससे बेहतर क्या हो सकता है? अगर एक चीज जो मैं अपने आईपीएल करियर से चाहता हूं। वो यह है कि फिर से क्रिकेट के मैदान पर जाना और आरसीबी को हराना। बता दें कि आईपीएल के बीते सीजन में गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच टकराव हो गया था। गंभीर उस समय लखनऊ टीम का मार्गदर्शन कर रहे थे। गंभीर अब कोलकाता के मार्गदर्शन क रहे हैं।